Basti News: कोरोना टीकाकरण में बेहोश हुई छात्राएं, मचा हड़कंप

Basti News: बस्ती जनपद के एक ब्लाक में टीकाकरण के दौरान सात बच्चियां बेहोश हो गईं। जिलाधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने जिला अस्पताल बस्ती पहुंचकर मौके पर बच्चियों से बात की।

Report :  Amril Lal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-03 16:44 GMT

बस्ती: कोरोना टीकाकरण में बेहोश हुई छात्राएं: Photo - Social Media

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोविड-19 महामारी (covid-19 pandemic) की तीसरी लहर और ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते प्रकोप से युवाओं को बचाने के लिए आज से राष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण अभियान (National level vaccination campaign) आरंभ हुआ है जिसके तहत बस्ती जनपद में भी किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन उस समय हड़कंप मच गया जब बस्ती जनपद के एक ब्लाक में टीकाकरण के दौरान सात बच्चियां बेहोश (Seven girls unconscious during vaccination) हो गईं।

आनन फानन में बच्चियों को असपताल में भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। लेकिन जब वास्तविकता पता चली तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान दौड़ गई। जिलाधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (District Magistrate Basti Soumya Agarwal) ने जिला अस्पताल बस्ती पहुंचकर मौके पर बच्चियों से बात की और जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने कहा सारी बच्चियां स्वस्थ हैं कोई दिक्कत नहीं है बस डर की वजह से ऐसा हुआ है, बच्चियों ने बताया कि सुई लगने से हम लोग डर गए और बेहोश हो गए। बाद में बच्चियों ने सभी से बिना डरे टीका लगवाने की अपील की।

Full View

स्कूल के 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण

शासन के निर्देश पर आज बस्ती जनपद में अभियान चलाकर स्कूल के 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण कोरोना महामारी बीमारी का लगना था, जिसको लेकर जिलाधिकारी बस्ती गंभीर दिखीं स्कूलों पर जा जाकर बच्चों को टीका लगवा थीं वहीं जिले में कोरोना का टीका लगने के बाद 7 छात्राएं बेहोश हो गईं तो हड़कंप मच गया। यह टीकाकरण पिपरा गौतम इंटर कालेज में चल रहा था। छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सामान्य होते ही छात्राओं ने बताया कि डर की वजह से एक बच्चा बेहोश हुआ उस को देख कर अन्य बच्चे सहम कर बेहोश हो गए।

बच्चियों ने बताया कि सुई लगने से डर लगता है-सौम्या अग्रवाल

इस संबंध में जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया मैंने जिला अस्पताल पहुंचकर बच्चियों से बात की, बच्चियों को सुई लगने से डर लगता है, जिस कारण वह बेहोश हो गईं, अब बच्ची पूरी तरह स्वस्थ हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News