Basti News: विद्युत विभाग की लापरवाही, हाईटेंशन तार से झुलसकर 15 वर्षीय बालिका की मौत

Basti News: विक्रमजोत ब्लॉक के मलौली गोसाई गांव की 15 वर्षीय रेशमा हाईटेंशन तार से बुरी तरह झुलस गई। उसे इलाज के लिए परिजन लखनऊ मेडिकल कालेज ले गये किन्तु डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Report :  Amril Lal
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-07 13:56 GMT

Basti News: जिले के विक्रमजोत ब्लॉक के मलौली गोसाई गांव की 15 वर्षीय रेशमा हाईटेंशन तार से बुरी तरह झुलस गई। उसे इलाज के लिए परिजन लखनऊ मेडिकल कालेज ले गये किन्तु डाक्टरों व परिजनों का हर प्रयास कर देर रात विफल हो गए। रेशमा के जीवन के तार टूट गई। आपको बता दें कि रेशमा पड़ोसी के घर की छत पर सूख रहे धान को एकत्रित करने गई थी,

वहीं, बार-बार ग्रामीणों द्वारा तार हटाने के लिए कई बार तहसील दिवस से लेकर जिला अधिकारी कार्यालय, विद्युत विभाग कार्यालय, बस्ती कई प्रार्थना पत्र दिए गए, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण तार नहीं हटा और 15 वर्षीय बच्ची की जान चली गई।

वहीं, बीती रात जब यह सूचना मिली कि सूरज निषाद की 15 वर्षीय बेटी रेशमा की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई तो पूरे गांव में कोहराम मच गया। वही गमीणों और परिजनों में विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ काफी रोष देखा गया।

नाराज ग्रामीणों ने लाश को रखकर किया प्रदर्शन 

जब 15 वर्षीय रेशमा की लाश आज गांव पहुंची तो गांव में कोहराम मच गया, नाराज ग्रामीणों ने लाश को रखकर प्रदर्शन किया और यह मांग करने लगे कि कोई उच्च अधिकारी आए तभी हम लोग लाश का दाह संस्कार करेंगे, मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी हरैया से ग्रामीणों ने मांग की कि विद्युत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए, साथ ही परिजन को आर्थिक सहायता दिया जाए। पीड़ित परिवार अत्यंत गरीब है उनके रहने के लिए एक आवास दिया जाए। सीओ हरैया द्वारा ग्रामीणों की बात की गई। उन्होंने कहा हम कार्रवाई करवाएंगे। आपकी मांगे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाएंगे। साथ ही ग्रामीणों को समझा-बुझातक धरने को समाप्त कराया।

ग्रामीणों ने तार को बदलने की मांग को विद्युत विभाग किया अनसुना

ग्रामीणों के साथ समाजसेवी चंद्रमणि पांडे और सुदामा ने कहा कि ग्रामीणों के बार बार प्रार्थना पत्र देकर जर्जर तार को बदलने की मांग को विद्युत विभाग अनसुना करता रहा और इतनी बड़ी घटना घटित होने के बाद आज तक जिम्मेदार अधिकारियों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दण्डात्मक कार्रवाई तो दूर परिजनों का हाल लेना भी उचित नहीं समझा। क्या सिर्फ वोट के लिए निषादों का चरण पखारेंगे या इनके जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि सूरज निषाद जैसे जरूरतमंद लोगों के आंसू पोछने का काम करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News