काशी विश्वनाथ धाम: सरकार, भाजपा व संघ ने झोंकी पूरी ताकत, योगी और नड्डा समेत कई बड़े नेता आज से काशी में डालेंगे डेरा

Kashi Vishwanath Dham News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिनों तक काशी में ही डेरा डालेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी आज काशी पहुंच जाएंगे।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-12 06:47 GMT

योगी आदित्यनाथ-जेपी नड्डा-काशी विश्वनाथ मंदिर (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Kashi Vishwanath Dham News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम (kashi vishwanath dham inauguration) के लोकार्पण समारोह को भव्य रूप देने के लिए प्रदेश सरकार, भाजपा और संघ ने पूरी ताकत झोंक दी है। काशीपुराधिपति बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के धाम के लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) आज से काशी में ही डेरा डालेंगे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J.P. Nadda varanasi) भी आज काशी पहुंच जाएंगे। नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संग सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी आज से काशी में ही डेरा डालेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग पिछले कई दिनों से काशी में डेरा डालकर विभिन्न तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता भैयाजी जोशी और सुरेश सोनी ने भी काशी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है। संघ के सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल भी काशी में ही डेरा डाले हुए हैं। प्रदेश सरकार,भाजपा और संघ की ओर से की गई इन तैयारियों से साफ हो गया है कि भाजपा काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को मेगा इवेंट का रूप देने की कोशिश में जुटी हुई है।

योगी और केशव प्रसाद का आज से काशी प्रवास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिनों तक काशी में ही डेरा डालेंगे। मुख्यमंत्री योगी का आज शाम वाराणसी पहुंचने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री एसपीजी व जिला प्रशासन के अधिकारियों और प्रभारी मंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के संग काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple), प्रधानमंत्री के ठहरने के स्थान बरेका और चौबेपुर के स्वर्वेद महामंदिर का दौरा भी करेंगे। मुख्यमंत्री इन सभी स्थानों पर की जा रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण करके आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। इसके साथ ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक भी होगी। मुख्यमंत्री वाराणसी में होने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए तीन दिनों तक काशी में ही डेरा डालेंगे।

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पहले प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दोपहर में ही काशी पहुंच जाएंगे। डिप्टी सीएम हेलिकॉप्टर से 36वीं वाहिनी पीएसी के हेलीपैड पर उतरेंगे और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। वे एक स्कूल में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के साथ ही भाजपा पदाधिकारियों संग काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह पर चर्चा भी करेंगे। प्रदेश के दूसरे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा भी लोकार्पण समारोह में हिस्सा लेने के लिए काशी पहुंचने वाले हैं।

नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान भी आज पहुंचेंगे काशी

प्रदेश सरकार के साथ ही भाजपा ने भी लोकार्पण समारोह के लिए जोरदार तैयारियां कर रखी है। पार्टी की ओर से की गई तैयारियों को परखने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी आज वाराणसी पहुंचेंगे। वे विश्वनाथ धाम के लोकार्पण कार्यक्रम के संबंध में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ तैयारियों पर चर्चा करेंगे। नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi varanasi) के 13 व 14 दिसंबर को होने वाले सभी कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे।

पार्टी की ओर से की जा रही तैयारियों के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग पिछले कई दिनों से काशी में ही डेरा डाले हुए हैं। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी आज शाम काशी पहुंचेंगे और पार्टी पदाधिकारियों संघ चर्चा करेंगे। पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के भी काशी पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

संघ की भी जोरदार तैयारियां

प्रदेश सरकार और भाजपा के साथ ही संघ ने भी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के जरिए हिंदुत्व के एजेंडे को और धार देने की तैयारी की है। प्रसाद वितरण से लेकर घर-घर बुकलेट पहुंचाने में संघ कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका निभाएंगे। शहर से लेकर गांवों तक काशी विश्वनाथ धाम के गौरवशाली इतिहास पर चर्चा के लिए कार्यक्रम करने की भी तैयारी है। काशी विश्वनाथ धाम को दुनिया भर में संकल्प से सिद्धि के रूप में प्रचारित करने की तैयारी की गई है। संघ नेता डॉ कृष्ण गोपाल, भैया जी जोशी और सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी ने संघ कार्यकर्ताओं के साथ इन तैयारियों को अंतिम रूप दिया है।

जानकारों के मुताबिक काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को मेगा इवेंट बनाने के लिए प्रदेश सरकार, भाजपा और संघ के बीच सामंजस्य बिठाकर काम किया जा रहा है। प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हिंदुत्व के एजेंडे को और धार देने की तैयारी है और माना जा रहा है कि भाजपा को चुनावों में इसका बड़ा सियासी फायदा मिल सकता है।

Tags:    

Similar News