Varanasi News: कैदी की मौत के बाद वाराणसी जिला जेल में बंदियों का हंगामा, 10 थानों की पुलिस ने मामले को संभाला, हालात अभी भी गंभीर

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को बंदियों ने जमकर उत्पात और हंगामा मचाया। इस दौरान मामले को हाथ से बाहर जाते देख आसपास के 10 थानों की पुलिस फ़ोर्स को मौके पर बुलाया गया। जैसे-तैसे हालात पर काबू पाया गया।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  aman
Update: 2022-02-25 08:16 GMT

ruckus of prisoners in varanasi district jail 

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को बंदियों ने जमकर उत्पात और हंगामा मचाया। इस दौरान मामले को हाथ से बाहर जाते देख आसपास के 10 थानों की पुलिस फ़ोर्स को मौके पर बुलाया गया। जैसे-तैसे हालात पर काबू पाया गया।इस दौरान हंगामा कर रहे कैदियों ने जेलकर्मी, बंदीरक्षकों की जमकर पिटाई कर दी। दरअसल, ये पूरा मामला जेल में बंद एक कैदी की मौत से जुड़ा है। मृतक बंदी के निधन की सूचना जैसे ही जेल में बंद अन्य कैदियों को मिली, वो भड़क गए। उन्हें रोकना जेल कर्मियों के लिए काफी मुश्किल भरा रहा। 

क्या है मामला?

वाराणसी की जिला जेल में सजा काट रहे कैदी राजेश जायसवाल को शुक्रवार सुबह अचानक दिल का दौरान पड़ा। स्वास्थ्य बिगड़ता देख उन्हें जेल में ही प्राथमिक उपचार देने के बाद आनन-फानन में जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल भेजा। मगर, बीमार कैदी ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस घटना की जानकारी सामने आते ही जेल में मौजूद कैदियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। बंदियों ने जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और बंदीरक्षकों को भी पीटा। साथ ही, जेल परिसर में वाहनों समेत उनके सामने जो आया उसे तोड़ डाला। इस दौरान कैदियों ने पत्थरबाजी भी की। 

मौके पर 10 थानों की पुलिस मौजूद

हालत बिगड़ता देख और मामले को काबू करने में नाकाम रहने के बाद जिला जेल प्रशासन ने आसपास के 10 थानों की पुलिस फ़ोर्स को मौके पर मामले को काबू करने के लिए बुलाया। पुलिस फ़ोर्स की मदद से हंगामा कर रहे बंदियों को पकड़कर अलग-अलग बैरक में बंद कर दिया गया। कुछ देर बाद मामला शांत होने लगा। जिला जेल प्रशासन अभी भी मुस्तैद है। हंगामे की किसी भी आशंका को देखते हुए हालात पर नजर रखे हुए है। इसी के मद्देनज़र अन्य थानों की पुलिस फ़ोर्स को भी सतर्क रहने और मामले पर नज़र बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News