Varanasi News: सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

सीएम योगी ने वाराणसी पहुंचकर नाव में सवार होकर बाढ़ के स्थिती का जायजा लिया व कई जगहों पर राहत सामाग्री भी बांटी।

Report :  Ashutosh Singh
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-12 12:22 GMT

मोटरबोट पर सवार होकर बाढ़ का जायजा लेते सीएम योगी

Varanasi News: वाराणसी में बाढ़ से हालत बेकाबू होते जा रहे हैं। गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं उसकी सहायक नदीं वरुणा का भी जलस्तर काफी ऊपर आ गया है। दोनों नदियों की वजह से हजारों लोग बेघर हो गए हैं। हालात को जानने सीएम आज वाराणसी के दौरे पर हैं और वो विभिन्न जगहों पर जाकर स्थिती को देखेंगे और लोगों को राहत सामाग्री भी वितरित करेंगे। इससे पहले सीएम योगी ने प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ से पीड़ित लोगों की स्थिती को देखने व उन्हें राहत प्रदान करने पहुंचे थें। गंगा नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है जिससे उसके पास के इलाकों में बाढ़ का खतरा गंभीर दिखाई दे रहा है।


वाराणसी पहुंचकर राहत सामाग्री बांटते सीएम योगी


बाढ़ की विभीषिका को देखने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आज काशी के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री राजघाट से नाव पर सवार हुए। इस दौरान उनके साथ राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी और रविंद्र जायसवाल भी मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने सरैया स्थित आलिया गार्डन में बनाए गए राहत केंद्र में रह रहे बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना और भरोसा दिया कि चिंता की कोई बात नहीं। आपदा की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। हर संभव उनकी मदद की जाएगी।उन्होंने मौके पर अधिकारियों से राहत कार्यों के बारे में जानकारी करते हुए निर्देशित किया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद में कोई कोर कसर न छोड़ी जाए।


मोटरबोट में सवार होकर बाढ़ का जायजा लेते सीएम योगी

इसके बाढ़ सीएम योगी आदित्यनाथ जेपी मेहता इंटर कॉलेज राहत केंद्र पर पहुंचे और यहां पर रह रहे 60 से अधिक बाढ़ प्रभावित परिवारों के लोगों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी और उन्हें मिल रहे राहत सुविधाओं की भी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने लगभग 37 लोगों को राहत सामग्री की भारी पैकेट और आलू, प्याज से भरा छोला भी भेंट की। राहत राशन सामग्री उपलब्ध कराते हुए कई लोगों द्वारा पैकेट न उठा पाने पर मुख्यमंत्री ने कहां की बहुत वजनी बैग है, माता कैसे जाएगा।


फागिंग मशीन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करते सीएम योगी


तो साथ में खड़ा लड़के ने बताया कि वह साथ में है और आसानी से ले जाएगा। उन्होंने जेपी मेहता इंटर कॉलेज परिसर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के मवेशियों के लिए बनाए गए आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 मिनी पोर्टेबल एवं तीन बड़े फागिंग मशीन कर्मियों के ग्रुप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।



Tags:    

Similar News