Raebareli: पुलिस लाइन में जिले भर के लूट आरोपियों का मेला, SP ने दिया सुधर जाने का ज्ञान

Raebareli: पुलिस लाइन में ज़िले भर के लूट आरोपियों का मेला लगाया गया था। इन लूट आरोपियों को पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने अब से सुधर जाने का ज्ञान दिया।

Report :  Narendra Singh
Update: 2022-09-23 15:29 GMT

पुलिस लाइन में जिले भर के लूट आरोपियों का लगाया मेला

Raebareli: रायबरेली में आज ज़िले भर के लूट आरोपियों को बुलाकर उन्हें सुधर जाने का ज्ञान दिया गया है। आरोपियों को कहा गया है कि पहले जो ग़लती हुई उसकी सजा तो कोर्ट देगा लेकिन अब से ऐसी कोई ग़लती न करें। साथ ही इन लुटेरों को पुलिस के लिए मुखबिरी करने का टास्क भी दिया गया है।

लूट आरोपियों का लगाया गया था मेला

दरअसल यहां के पुलिस लाइन में ज़िले भर के लूट आरोपियों का मेला लगाया गया था। इन लूट आरोपियों को पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी (SP Alok Priyadarshi) ने अब से सुधर जाने और मुख्य धारा में शामिल होने की बात समझाई। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह पुलिस रिकार्ड में दर्ज हो गए हैं। लिहाजा जब भी उनके इलाके में अपराध होगा पुलिस उन्हें बुलाएगी। उधर, लूट मेले में शामिल होने आए लोगों से बात करने पर चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इनमें से ज़्यादातर ऐसे थे जो पुलिसिया गुड वर्क के चक्कर में अपराधी बन गए। आप भी सुनिये इन लूट आरोपियों के दर्द।


अशोक कुमार ने बताया कि देदौर में कुछ दिन पहले हमारे गांव में भैंस चोरी हुआ करती थी, जिसको लेकर किसी ने 100 नंबर पर फोन कर दिया तो वहां पर पीआरवी भी गाड़ी गांव आई। किसी ने ईटा मार दिया। उस पर तो पुलिस वालों ने पूछताछ किया, तो गांव के लोगों ने विरोध में मेरा नाम लिखा दिया है। आज हमारा मुकदमा चल रहा है। यहां पर आए हैं अच्छी बात है सलाह जो दी गई है ठीक है।

राजेश कुमार दुबे ने बताया कि हम कथा करके आ रहे थे तभी पुलिस ने हमें पूछा कहां जा रहे है तो एक कोई लूट हो गई थी। उसी में पुलिस ने हमको पकड़ कर बैठा लिया और हमको जेल भेज दिया, जब जेल से छूटे तो फिर पूछताछ हुई। उन लोगों ने बताया कि यह नहीं है अभी मुकदमा फाइनल होने वाला है। आज ही पुलिस अधीक्षक की मीटिंग भी है अच्छी बात बता रहे थे कि निर्दोष जेल ना जाए।


पुलिस अधीक्षक ने सभी लुटेरों के साथ की ब्रीफिंग

एसपी आलोक प्रियदर्शी(SP Alok Priyadarshi) ने सभी नगर क्षेत्र अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों से जो रायबरेली जनपद के लुटेरे हैं उनको लेकर पुलिस लाइन पहुंचे वहां पर पुलिस अधीक्षक ने सभी लुटेरों को ब्रीफिंग किया कि आप जो है इन घटनाओं से बच सकते हो और अब अपना कोई नया काम करो अगर कोई गलत काम कर रहा है, तो आप बेहिचक पुलिस को बताइए। आपको कुछ नहीं होगा क्योंकि आप लोग इस प्रक्रिया से गुजर चुके हैं अगर कोई घटना हो रही कोई मारपीट हो रही है या अगर कोई आपके क्षेत्र में दहशत फैला रहा है, तो आप बेहिचक यह सूचना पुलिस को दे सकते हैं। आपका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा।

Tags:    

Similar News