Raebareli News: दलित पर हुई पुलिसिया कार्रवाई ने लिया राजनीतिक रंग, सपा प्रतिनिधिमंडल ने लगाए गंभीर आरोप

Raebareli News: रायबरेली में दलित प्लम्बर पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है। मामले में सपा प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-01-07 15:07 GMT

रायबरेली: दलित प्लम्बर पर हुई पुलिसिया कार्रवाई पर सपा प्रतिनिधिमंडल ने लगाए गंभीर आरोप

Raebareli News: रायबरेली में दलित प्लम्बर पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है। इस मामले में यहां पहुंचे सपा प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे ऊंचाहार के सपा विधायक मनोज पांडेय का आरोप है कि दलित को थाने में थूक कर चटवाया गया। हालांकि पुलिस ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

मामला डीह थाना इलाके के दोहरी गांव का है। आरोप है कि यहां का रहने वाला रोहित पास के स्कूल में किये गए प्लमबरिंग के काम का पैसा लेने गया था। यहां अमित सिंह नाम के शिक्षा मित्र ने उसके साथ मारपीट की थी। बाद में पुलिस ने भी थाने के भीतर उसे पीटा और थूक कर चटवाया गया।

दलित युवक स्कूल में पैसा मांगने गया था- सीओ सलोन अमित सिंह

वहीं सीओ सलोन अमित सिंह का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं। दलित युवक स्कूल में पैसा मांगने गया था। जहां अपशब्द बोलने पर उसे स्कूल से जाने को कहा गया था। उसके बाद दलित युवक अपने परिजनों के साथ स्कूल आया था जहां उन लोगों ने जमकर तांडव मचाते हुए ईंट पत्थर चलाये थे और तोड़फोड़ किया था।

पुलिस ने शिक्षा मित्र की तहरीर पर दलित युवक रोहित को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सीओ अमित सिंह का कहना है कि गिरफ्तारी से लेकर जेल से उसकी ज़मानत होने तक कुल चार ऐप्लिकेश उसकी तरफ से दी गई है। तीन एप्लिकेशन में पुलिस की मारपीट का ज़िक्र नहीं है और न ही जेल भेजने से पहले उसके शरीर पर चोट के कोई निशान मेडिकल रिपोर्ट में आये थे। सीओ का कहना है कि चौथी एप्लिकेशन राजनीति से प्रेरित है जिसमें उसकी पिटाई और थूक कर चटवाने का बेबुनियाद आरोप लगाया गया है।

Tags:    

Similar News