Raebareli News: जिले के खेतिहर किसानों के लिए बुवाई हेतु एलाट हुआ 1500 कुंतल आलू, 300 कुन्तल पहुंचा जिला उद्यान गोदाम

Raebareli News: उद्यान विभाग में जिले के खेतिहर किसानों को राहत देने के लिए इस बार बुवाई से पहले ही यहां जिले के लिए 1500 क्विंटल आलू उद्यान विभाग के लिए एलाट हुआ है ।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-10-21 09:33 GMT

Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: रायबरेली में धान की फसल की कटाई लगभग खत्म होने की कगार पर है।अब आलू के बुवाई की शुरूवात होने को हैं जिसको लेकर आलू की बुवाई से पहले ही उद्यान विभाग के लिए 1500 कुंटल आलू एलाट हुआ है। उद्यान विभाग में जिले के खेतिहर किसानों को राहत देने के लिए इस बार बुवाई से पहले ही यहां जिले के लिए 1500 क्विंटल आलू उद्यान विभाग के लिए एलाट हुआ है और 300 कुन्तल आलू पहुंच चुका है जिसको उद्यान विभाग के गोदाम में रखवाया गया है। जिला उद्यान अधिकारी केशव राम चौधरी ने बताया कि बुवाई से पहले आलू आने से किसानों को राहत मिलेगी जिससे वह समय से अपने खेतों में आलू की बुवाई कर सकेंगे। उन्होने कहा कि समय रहते ही अगर बुवाई होती है तो अच्छी पैदावार भी होती है।

उन्होंने बताया कि इस बार आलू की जो किस्म एलाट हुई है उनमें कुफरी सिंदरी, कुफरी आनंद, कुफरी बाहर, कुफरी गरिमा, कुफरी चिप्सोना व कुफरी छैयाती शामिल है। उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर तक आलू की बुवाई की जा सकती है। नवंबर के पहले हफ्ते तक भी बुवाई की जा सकती है।

किसानों में खुशी की लहर

जिले में 1500 कुंतल आलू अलॉट होने से यहां के किसानों में खुशी की लहर है। किसान राम प्रकाश चौधरी ने बताया कि जो इस बार अच्छी किस्म के आलू हम लोगों को मिलेंगे जिससे हमारी पैदावार बढ़ेगी। किसान बबलू मिश्रा ने बताया 1500 कुंटल आलू आने से आलू की अच्छी पैदावार होगी और हमारी आमदनी बढ़ जाएगी।

Tags:    

Similar News