Raebareli News : कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने भूखंड को अवैध कब्जे से कराया मुक्त

Raebareli News : प्रदेश के रायबरेली में कोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार को अवैध कब्जेदारों से भूखंड को मुक्त कराया है। कोर्ट के बाद जिला अधिकारी हर्षिता माथुर के निर्देश पर अवैध कब्जे दारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-24 16:17 GMT

Raebareli News : प्रदेश के रायबरेली में कोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार को अवैध कब्जेदारों से भूखंड को मुक्त कराया है। कोर्ट के बाद जिला अधिकारी हर्षिता माथुर के निर्देश पर अवैध कब्जे दारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई। बताया जा रहा है कि लगभग एक बीघे जमीन को जिला प्रशासन ने अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराया है।

मामला मिल एरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया का है, जहां बिजनेसमैन धर्मेंद्र सोनकर के नाम यूपी सीडा ने E5 भूखंड अलॉट किया था, लेकिन उक्त भूखंड पर दबंग उमेश सिकरिया ने कब्जा कर लिया था। इसे  लेकर धर्मेन्द्र सोनकर को कई सालों तक कोर्ट और जिला प्रशासन के चक्कर काटने पड़े। जिला प्रशासन ने बुधवार को जमीन को खाली करा दिया है। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा है। इसके साथ प्रशासन ने बुलडोजर से कार्यवाही की है।

कोर्ट ने मामले का लिया था संज्ञान

पीड़ित बिजनेसमैन धर्मेंद्र सोनकर लगभग 3 वर्षों तक जिला प्रशासन व कोर्ट के चक्कर लगाता रहा। इसके बाद कोर्ट ने मामले को संज्ञान लिया। कोर्ट के आदेश पर जिला अधिकारी हर्षिता माथुर ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर तत्काल अवैध कब्जेदारों से भूखंड कसे मुक्त करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार तेजस्वी त्रिपाठी और यूपी सीडा के अधिकारीयों ने भारी पुलिस बल के साथ जमीन को मुक्त कराने के बाद भूखंड संख्या E5 को आवंटी धारक धर्मेंद्र सोनकर को सौंप दिया।


कोर्ट के आदेश का हुआ पालन

वहीं, एसडीएम सदर मिथिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पालन कराया गया है। उन्होंने कहा कि नायब तहसीलदार ने पुलिस फ़ोर्स के साथ पहुंच कर धर्मेंद्र सोनकर को कब्जा दिला दिया है। वहीं, धर्मेंद्र सोनकर की मानें तो राजनीति के चक्कर में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है, फिर भी जिला प्रशासन ने कोर्ट के आर्डर को मानते हुए कब्जा दिला दिया है।  

Tags:    

Similar News