Raebareli News: डॉक्टर की हत्या मामले में रायबरेली एम्स के जूनियर डॉक्टरों ने किया हड़ताल, की ये बड़ी मांग

Raebareli News: रायबरेली एम्स में पश्चिम बंगाल के मामले को लेकर जूनियर और सीनियर रेजिडेंट आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं। एम्स के ओपीडी परिसर में सैकड़ो की संख्या में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-13 13:42 GMT

धरना प्रर्दशन करते जूनियर डॉक्टर्स (Pic: Newstrack)

Raebareli News: राहुल गांधी की संसदीय क्षेत्र रायबरेली के एम्स के जूनियर डॉक्टरों ने अपनी आवाज को बुलंद करते हुए अस्पताल के अंदर धरने पर बैठ गए। पश्चिम बंगाल में रेजीडेंट डॉक्टर की रेप के बाद नृशंस हत्या के मामले में डॉक्टरों का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। रायबरेली एम्स में पश्चिम बंगाल के मामले को लेकर जूनियर और सीनियर रेजिडेंट आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं। एम्स के ओपीडी परिसर में सैकड़ो की संख्या में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। डाक्टर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें वर्कप्लेस पर सुरक्षा की गारंटी दी जाए। इसके साथ ही इस मामले के जो भी दोषी हैं उन पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जाए। प्रदर्शनकारी डॉक्टर का दावा है कि रायबरेली एम्स में इमरजेंसी और पुराने मरीजों को देखने का काम सुचारू रूप से चालू है, केवल नए मरीज नही देखे जा रहे हैं। जब तक पश्चिम बंगाल मामले में दोषियों के ऊपर कार्रवाई नहीं हो जाती हमारा धरना प्रदर्शन तब तक चलता रहेगा।


इस मामले में जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि हम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार को जिससे हम लोग मरीजों की उपचार 24 घंटा करते हैं और हम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था कुछ भी नहीं है। सरकार से यही मांग है कि हम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था पूर्ण की जाए और मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट भी लागू किया जाए। डॉक्टरों ने कहा कि कड़ी सी कड़ी कार्रवाई की जाए। फिर भी हम लोग यहां पर इमरजेंसी में जो मरीज जा रहे हैं उनकी देखभाल कर रहे है। हम लोगों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा जब तक न्याय नहीं मिलता है।

Tags:    

Similar News