शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना का किया विरोध, बोलीं-यह सही नहीं..

Raebareli: मंजू सिंह ने यह भी बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन में राहुल गांधी को तब देखा था। जब वह बेटे को मिले कीर्ति चक्र सम्मान को हासिल करने वहां पहुंची थीं।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-09 10:02 GMT

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना का किया विरोध (न्यूजट्रैक)

Raebareli News: सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सियाचीन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने सांसद राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। वहीं उन्होंने अग्निवीर योजना का विरोध किया है। मंजू सिंह ने कहा कि चार साल की अग्निवीर योजना सही नहीं है। राहुल गांधी से इस मामले पर बात हुई तो लगा कि वह इस योजना पर रोक लगाने के लिए प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि सांसद राहुल गांधी सेना के जवानों के हितों को लेकर बेहद गंभीर हैं। इस दौरान वह अपने बेटे कैप्टन अंशुमान सिंह को याद कर भावुक हो गयीं। उन्होंने बताया कि अंशुमान सिंह उनके बड़े बेटे थे। अभी उनकी एक बेटी और बेटे हैं जोकि पढ़ाई कर रहे हैं।

मंजू सिंह ने यह भी बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन में राहुल गांधी को तब देखा था। जब वह बेटे को मिले कीर्ति चक्र सम्मान को हासिल करने वहां पहुंची थीं। उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि वह जब भी राहुल गांधी को संसद में बोलते हुए सुनती थीं। तो उनकी यह इच्छा होती थी कि वह एक बार राहुल गांधी से मिलें। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की इच्छा जाहिर की तो फोन नंबर लिया और फिर रायबरेली में उनसे मुलाकात का समय मिल गया।

इस दौरान शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा कि सांसद राहुल गांधी एक अच्छे इंसान है। मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने उनसे कहा कि शहीद अंशुमान सिंह ने देष के लिए जो बलिदान दिया है। उसका ऋणी पूरा देश रहेगा। शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की शहादत पर देश और कांग्रेस को गर्व है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहीद परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।

Tags:    

Similar News