Raebareli News: पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, एक की मौत, किशोर की हालत गंभीर

Raebareli News: महाराजगंज थाना अध्यक्ष बालेन्द्र गौतम ने बताया कि लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, जिसमें एक लड़के की मौत हो गई है और एक लड़का गंभीर रूप से घायल हुआ है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-03-17 09:25 GMT

इएमओ जिला अस्पताल डॉक्टर अतुल पांडेय (Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जनपद मेें आज यानि रविवार को पटाखा बनाने वाले लाइसेंसी कारखाने में विस्फोट हो गया, धमाके में उन्नीस वर्षीय वीरेंद्र कुमार शर्मा की मौत हो गई, जबकि पंद्रह वर्षीय शिवम उर्फ छोटू गंभीर तौर पर ज़ख़्मी हो गये। छोटू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। मामला महाराजगंज थाना इलाके के पहरेमऊ गांव का है।

जानकारी के मुताबिक जनपद के महराजगंज थाना क्षेत्र के पहरेमऊ गांव में लाल मोहम्मद का पटाखे बनाने का लाइसेंसी कारखाना है। इसी कारखाने में रविवार सुबह आपस में चचेरे भाई वीरेंद्र और शिवम काम करने पहुंचे। उसी दौरान अंजान तरीके से बारूद में चिंगारी पहुँच गई, जिससे भयंकर धमाका हो गया। धमाके में वीरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शिवम को गंभीर हालत में सीएचसी महाराजगंज ले जाया गया, जहाँ गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे सीओ महाराजगंज पूरे मामले की जाँच में जुट गए हैं। वहीं, घटना की जानकारी होते ही प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह पहरेमऊ गाँव पहुँच कर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद करने का वादा किया। 

घायल का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

इएमओ जिला अस्पताल डॉक्टर अतुल पांडेय ने बताया की घायल अवस्था में 17 वर्षीय शिवम महराजगंज सीएचसी से रेफर होकर आया है, जिसको ब्लास्ट इंजरी है,  हालत गंभीर बनी हुई है इलाज किया जा रहा है।

क्या बोले पुलिस अधिकारी?

महाराजगंज थाना अध्यक्ष बालेन्द्र गौतम ने बताया कि लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, जिसमें एक लड़के की मौत हो गई है और एक लड़का गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसको रायबरेली जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, मृतक लड़के के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।  

Tags:    

Similar News