Raebareli News: सरकारी अस्पताल में मरीजों को बांटने के आई दवाओं को किया आग के हवाले, मचा हड़कंप

Raebareli News: किसान नेता रमेश सिंह ने डीएम हर्षिता माथुर को फोन किया। डीएम के हस्तक्षेप के बाद दवाइयां सील की गई। मौके पर तैनात डॉक्टर सत्यजीत ने इस दौरान किसान नेता रमेश बहादुर सिंह और पत्रकारों के साथ अभद्रता भी की।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-04-25 03:41 GMT

दवाओं में लगाई गई आग (Pic: Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जनपद के सरकारी अस्पतालों में मिलने वाली दवाई मरीजों को नहीं दी जाती है, बल्कि डॉक्टरों के द्वारा बाहर मेडिकल स्टोर से मंगवाई जाती है। वहीं, अस्पताल के कर्मचारियों के द्वारा दवाई जलाई जा रही है। दरअसल, जनपद के लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हजारों रुपयों की कीमती दवाओं को आग के हवाले कर दिया गया। आग के ढेर में दवाइयों के सैकड़ों रैपर जलते हुए नजर आ रहे हैं। 

देर रात दवाइयों में लगाई आग

जनपद में बीते कुछ दिन पहले ही लाखों की कीमती दवाइयां जलाए जाने के बाद डॉक्टर सहित कई लोगों के ऊपर कार्रवाई हुई थी। लेकिन, जिम्मेदार उसके बावजूद सुधरते नहीं दिख रहे हैं। बुधवार रात करीब 11:00 बजे लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे दवाई जलाने के मामले में किसी ने किसान नेता रमेश सिंह को सूचना दी। सूचना मिलते ही रमेश सिंह पत्रकारों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होने दवाइयों को बुझाया। उन्होने इस बात की सूचना सीएमओ वीरेंद्र सिहं को दी, लेकिन उन्होने यह कहकर किनारा कर लिया कि ये दवाइयां उनके यहां की नहीं है। 


डीएम के आदेश सील की गई दवाएं

इसके बाद किसान नेता रमेश सिंह ने डीएम हर्षिता माथुर को फोन किया। डीएम के हस्तक्षेप के बाद दवाइयां सील की गई। मौके पर तैनात डॉक्टर सत्यजीत ने इस दौरान किसान नेता रमेश बहादुर सिंह और पत्रकारों के साथ अभद्रता भी की। रमेश सिंह ने बताया की हमें सूचना मिली कि अस्पताल परिसर में जो नई बिल्डिंग बन रही है, उसके पीछे दवाई जलाई जा रही हैं। हमारे साथ पत्रकार भी मौके पर पहुंचे, वहां दवाई जल रही थी। दवाइयों को बुझाया गया। जब इसकी सूचना सीएमओ को दी गई तो उन्होंने बताया कि हमारे यहां की दवाई नहीं है। इसके बाद डीएम हर्षिता माथुर को फोन किया गया तब जिला प्रशासन हरकत में आया और दवाओं को सील करके ऱखवा दिया गया।

सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह बताया कि मामला जानकारी में आया है। मामले की जांच करवाई जाएगी। दवाई कहां की है?, दवाइयों को स्वास्थ्य केंद्र के अंदर कौन लाया और इन दवाइयों को आग किसने लगाई। इन सब बातों की जांच करवाई जाएगी, जो दोषी मिलेगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News