Raebareli News: डीएम के रवैये से नराज हुए नगर पालिका अध्यक्ष, सभासदों के सात धरना पर बैठे

Raebareli News: नगर पालिका अध्यक्ष शत्रुघ्न सोनकर ने कहा कि बरसात आ चुकी है लेकिन अधिशासी अभियंता द्वारा कर्मचारियों से काम नहीं कराया जा रहा है जिससे पूरे शहर में जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-18 10:57 GMT

Raebareli News (Pic: Newstrack) 

Raebareli News: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष शत्रुघ्न सोनकर ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया। नगर पालिका अध्यक्ष व सभासद डीएम से मिलने पहुंचे थे, लेकिन जिलाधिकारी द्वारा न मिलने को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष औरसभी वार्डों के सभासदों के साथ डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए।  नगर पालिका अध्यक्ष शत्रुघ्न सोनकर ने कहा कि बरसात आ चुकी है लेकिन अधिशासी अभियंता द्वारा कर्मचारियों से काम नहीं कराया जा रहा है जिससे पूरे शहर में जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है। सीवर ओवरफ्लो हो चुके हैं सारे संसाधन मौजूद हैं लेकिन अधिशासी अभियंता द्वारा कोई बात नहीं सुनी जा रही है। जिसको लेकर मैंने पहले भी कई बार जिलाधिकारी से शिकायत की लेकिन उनके द्वारा अधिशासी अभियंता नगर पालिका को कोई भी दिशा निर्देश नहीं जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मैं जनता द्वारा चुनकर अध्यक्ष बना हूं और जनता की समस्या सुनना मेरी पहली प्राथमिकता है। लेकिन जिस तरह से तानाशाही रवैया अधिकारियों ने अपना रखा है उसको लेकर मैं आज आहत हूं। आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि वार्ड के सभी सभासदों के साथ नगर पालिका अध्यक्ष से डीेएम मिलने को तैयार नहीं है। डीएम ना कोई आदेश या निर्देश पारित कर रही है जिससे लोगों को हो रही समस्या से निजात दिलाई जा सके। शहरी क्षेत्र में जिस तरह से जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो रही है उसे जीना मुहाल हो गया है। जनता मेरे पास फोन करती है अगर मैं उनका काम नहीं करवा पा रहा हूं तो मेरी ही छवि धूमिल होगी।

अधिशासी अभियंता से कहने के बाद भी काम नहीं कराया जा रहा है जिससे शहर की जल निकासी की समस्या व सीवर लाइन की समस्या विकराल होती जा रही है। डीएम के द्वारा अधिशासी अभियंता को कोई दिशा निर्देश जारी न करना और समय देने के बाद एक नगर पालिका अध्यक्ष व सभासदों से भी मुलाकात ना करना या यह दिखाता है कि जिलाधिकारी भी किसी के दबाव में जरूर काम कर रही है। जब जनता को होने वाली समस्या को ही दूर करने में असमर्थ है तो ऐसे अधिकारियों पर कार्यवाही जरूर होनी चाहिए।  

Tags:    

Similar News