Raebareli News : गैंगरेप मामले को लेकर संगठनों ने किया थाने का घेराव व नारेबाजी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Raebareli News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ हुए गैंगरेप के मामले में परिजन पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और हरचन्दपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-25 13:03 GMT

Raebareli News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ हुए गैंगरेप के मामले में परिजन पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और हरचन्दपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस की लापरवाही और कार्रवाई न करने को लेकर अब कई संगठन न्याय दिलाने के लिए थाने का घेराव कर दिए हैं और पुलिस से नोकझोंक हुई।

दरअसल, हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला के साथ उस समय गैंगरेप हुआ, जब वह अपने पति को खेत में खाना देने जा रहे थी। उसी गांव के गैर समुदाय के तीन लोगों ने महिला को खींचकर झाड़ियों में ले गए और उसके साथ बारी-बारी से रेप किया, जिसके बाद पीड़िता ने अपने पति को आप बीती बताई। पीड़िता व उसके परिजन हरचंदपुर थाने पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। लेकिन हरचंदपुर थानाध्यक्ष पर परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया था कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद पीड़ित व ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे थे, तब जाकर हरचंदपुर पुलिस ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया था और मामले को ठंठे बस्ते में डाल दिया, जिसे लेकर हिंदू युवा वाहिनी व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ-साथ RSS के लोगों ने हरचंदपुर थाने का घेराव किया और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

थाने पर की नारेबाजी

सभी संगठनों ("SO तेरी तानाशाही नहीं चलेगी थानाध्यक्ष होश में आओ होश में आओ" ) के नारों से हरचंदपुर थाना गूंज उठा। इसके बाद आनन फानन में हरचंदपुर पुलिस ने महिला को बुलाकर उसका बयान नोट किया और कार्यवाही का आश्वासन दिया, तब जाकर सभी संगठन शांत हुए। सभी संगठनों ने हरचंदपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि थानाध्यक्ष की तानाशाही से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है और थाना अध्यक्ष कार्रवाई करने में विफल साबित हो रही हैं। हरचंदपुर थाना अध्यक्ष बबीता पटेल ने बताया कि 161 के बयान होना था, आज छुट्टी के कारण नहीं हो पाया, कल 161 के बयान करके जो भी कार्रवाई है, वह की जाएगी।

Tags:    

Similar News