Raebareli News: एम्स ने मरीज को पीटने वाले चार गार्ड को निकाला

Raebareli News: एम्स में मरीज को पीटने के मामले में आज कार्रवाई हुई है। एम्स ने मरीज को पीटने वाले चारों गार्डो को नौकरी से निकाल दिया है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-04-03 15:31 GMT
रायबरेली एम्स। (Pic: Social Media)

Raebareli News: एम्स में मरीज को पीटने के मामले में एम्स प्रशासन ने चार गार्डों को नौकरी से निकाल दिया है एम्स डायरेक्टर अरविंद राजवंशी ने बताया कि चार गार्डों को निकाल दिया गया है और उत्तर प्रदेश सैनिक कल्याण बोर्ड जो एम्स को गार्ड सप्लाई करती है उस पर भी कार्रवाई की जा रही है।

मरीज को बूटों से पीटा था

गौरतलब है कि एम्स में गार्डों द्वारा मरीज को लातों से पीटते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था इसके बाद एम्स प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मरीज़ लाइन में न लगकर आगे निकालने का प्रयास कर रहा था। गार्डों ने उसे रोकने का प्रयास किया तो दोनों में कहासुनी हो गई। इसी बात से नाराज गार्ड ने मरीज़ को बूटों से पीट डाला। खास बात यह की तीन अन्य गार्ड वहाँ तमाशबीन बने देखते रहे और मरीज़ को किसी ने बचाने का प्रयास नहीं किया। उधर एम्स प्रशासन् ने वीडियो वायरल होने के बाद हो रही फजीहत से बचने के लिए चार गार्डों को नौकरी से निकालने का आदेश दे दिया है। सभी गार्ड एक्स आर्मी मैन हैं और सैनिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से इनकी भर्ती हुई है। जिन गार्डों को निकालने का आदेश हुआ है उनमें राम रूप सिंह,धीरेंद्र कुमार सिंह, विजय कुमार मौर्य व योगेंद्र बहादुर शामिल हैं। उधर गार्डों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के बाबत सैनिक कल्याण बोर्ड को एम्स ने पत्र लिख दिया है।

ईसाई धर्म का प्रचार करने वालों को पुलिस को सौंपा

ईसाई धर्म का घर-घर जाकर प्रचार कर रहे लोगों के खिलाफ ग्रामीणों का फूटा गुस्सा ग्रामीणों ने ईसाई धर्म की किताब बांट रहे एक दर्जन लोगों को पड़कर पुलिस को सौंप दिया है। मामला महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के कुशमहुरा गांव का है जहां संजय नाम का युवक अपने एक दर्जन साथियों के साथ घर-घर जाकर ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर रहा था और लोगों को बाइबल, भजन संग्रह सहित पूजा पाठ की अन्य किताबें दे रहा था। जैसे इसकी सूचना ग्रामीणों को लगी ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने सभी को पड़कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को मय धार्मिक पुस्तकों के साथ हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News