Raebareli News: विवाहित चांदनी की मौत मामले में ग्रामीणों ने निकाला कैंडल मार्च

Raebareli News: ग्रामीणों ने घटना की निष्पक्ष जांच के लिए चुरवा गांव से बछरावां कस्बे तक कैंडल मार्च निकाला है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक मृतिका चांदनी को न्याय नहीं मिलेगा तब तक उसे न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-15 16:47 GMT

Raebareli News (Pic: Newstrack)

Raebareli News: सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में बीते दिनों 13 जुलाई की रात एक विभत्स घटना को अंजाम दिया गया। यह घटना मृतिका के पति की मौजूदगी में होनी बताई जा रही है। पति जीतू सिंह के साथ विवाह कर उत्तराखंड राज्य से 500 किलोमीटर दूर रायबरेली के बछरावां में प्रेम प्रसंग में शादी कर आई चांदनी अपने पति के साथ पूरा जीवन गुजारने की और जीने मरने की कसमें खाई थी। उसी के हैवान पति ने चांदनी की मांग से सिंदूर पोंछ डाला, भले ही चांदनी के परिवरीजन यहां ना हो और उसके लिए लड़ाई ना लड़ रहे हो, लेकिन ग्रामीणों ने हर संभव मदद दिलाई जाने व न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरकर पुलिस से लड़ाई लड़ रहे हैं।

वहीं ग्रामीणों ने घटना की निष्पक्ष जांच के लिए चुरवा गांव से बछरावां कस्बे तक कैंडल मार्च निकाला है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक मृतिका चांदनी को न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह उसे न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। घटना के दौरान कमरे में शराब की बोतले पाई गई। पैक किया खाना भी मिला जिसमें रोटियां लिपटी हुई थी। उसके रैपर भी पाए गए। रायबरेली पुलिस से ग्रामीणों को न्याय की उम्मीद नहीं दिख रही है। क्योंकि बछरावां कोतवाल क्षेत्राधिकारी महाराजगंज और स्वयं पुलिस अधीक्षक घटना को छुपाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

एक दिन पहले घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस अधीक्षक ने जांच पड़ताल की और कहा था कि कोई भी किसी को परेशान नहीं करेगा जिसका वीडियो भी सामने आया है। घटना के कई ऐसे सबूत सामने आए हैं जो संदिग्ध हुई महिला की मौत के गवाह बन गए हैं। पुलिस महज सर में चोट लगने की वजह से मौत होनी बताई जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि आखिर पुलिस को इतनी जल्दी क्या थी कि डीजल और पेट्रोल डालकर महिला को जलाकर अंतिम संस्कार किया। जबकि महिला को जलाते समय विरोध किया था। छोटे-छोटे घटनाओं में फॉरेंसिक टीम पहुंचती थी। क्या इतनी बड़ी घटना में पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाना उचित नहीं समझा। कई ऐसे सच है, जो पुलिस दफन कर रही है। इसी सच को बाहर निकालने के लिए ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाला है।

Tags:    

Similar News