राहुल की मुश्किलें बढ़ाने उतरे थे कुमार विश्वास, अब खुद की बढ़ी मुश्किलें

कांग्रेस के गढ़ अमेठी में 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ाने वाले आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास की खुद की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं

Update: 2017-11-28 14:57 GMT
राहुल की मुश्किलें बढ़ाने उतरे थे कुमार विश्वास, अब खुद की बढ़ी मुश्किलें

सुलतानपुर: कांग्रेस के गढ़ अमेठी में 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ाने वाले आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास की खुद की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। यहां एसीजेएम-6 की कोर्ट ने उनके खिलाफ नॉन बैलेबल वारंट (एनबीडब्‍ल्‍यू) का आर्डर जारी किया है, साथ ही उन्हें 3 जनवरी को कोर्ट में हाज़िर होने को भी कहा है। मंगलवार को आए आर्डर के बाद कुमार विश्वास के खिलाफ अब तक 2 एनबीडब्‍ल्‍यू के ऑर्डर आ चुके हैं।

3 मई 2014 केस में एनबीडब्‍ल्‍यू

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आप नेता कुमार विश्वास ने अमेठी में राहुल को चुनौती देते हुए चुनाव लड़ा था और जमकर चुनाव प्रचार किया था। जहां उनके खिलाफ अमेठी के अलग-अलग थानों में कई केस दर्ज हुए थे।

इन्हीं केस में उन पर 3 मई 2014 को गौरीगंज थाने में एसओ रतन सिंह की तहरीर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और बिना अनुमति के अवैध प्रचार सामग्री रखने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को इस केस में एसीजेएम-6 की कोर्ट में उनके खिलाफ एनबीडब्‍ल्‍यू की कार्यवाई करते हुए 3 जनवरी को उन्हें कोर्ट में हाज़िर होने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें ...‘आप’ को आगे बढ़ने के लिए सही रास्ते को ढूंढना होगा : कुमार विश्वास

विश्वास समेत 250 के खिलाफ हुआ था केस

आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ 18 अप्रैल 2014 को गौरीगंज थाने में भी केस दर्ज हुआ था। दरअसल, ये केस तब दर्ज हुआ था जब कुमार विश्वास गौरीगंज थाने में राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे और कांग्रेस नेता विनोद मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए गए थे। आप प्रत्याशी का आरोप था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया, तब वे गौरीगंज थाने में समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे। पुलिस का आरोप है कि आप नेता ने थाने का घेराव कर थाना परिसर में उत्तेजक भाषण देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। गौरीगंज के तत्कालीन थानाध्यक्ष रतन सिंह ने आप नेता कुमार विश्वास और उनके 250 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें ...कोर्ट का आदेश, हाजिर हो दिल्ली के CM केजरीवाल और कुमार विश्वास

केजरीवाल भी हैं आरोपी

इसी लोकसभा चुनाव के दौरान गौरीगंज थाने में 20 अप्रैल 2014 को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप प्रत्याशी कुमार विश्वास समेत छह नामजद और 200 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने और रोड जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें ...इंडियन आर्मी के एक्शन के बाद कुमार विश्वास बोले- शरीफ बने रहो, नहीं तो शरीफा बना देंगे

14 मार्च 2014 को कमरौली थाने में दर्ज हुआ था केस

इसी क्रम में कमरौली थाने में 14 मार्च 2014 को थाना क्षेत्र के सिंदुरवा गांव निवासी इशराक ठाकुर ने कुमार विश्वास और 65 अन्य समर्थकों के खिलाफ बलवा, मारपीट, हमला करने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने कुमार विश्वास समेत 7 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमे सभी ने कुमार विश्वास को पहचानने से इंकार किया है। कोर्ट ने इस मामले में 10 दिसंबर को सुनवाई करने और फिर से पत्रावली पेश करने की बात कही है। बता दें, उक्त केस में 10 नवंबर को एनबीडब्‍ल्‍यू की कार्यवाई हुई थी।

यह भी पढ़ें ...नई दिल्ली : आप विधायक अमानतुल्ला ने कहा- कुमार विश्वास हैं BJP के एजेंट

 

Tags:    

Similar News