Rain In Lucknow: लखनऊ में झमाझम बारिश, कहीं राहत तो किसी पर टूटी आफत, देखें तस्वीरें

Rain In lucknow : गुरुवार दोपहर लखनऊ में एकाएक मौसम ने करवट ली। तेज हवा के साथ बारिश ने एक शहरवासियों को जहां राहत दी, वहीं कच्चे मकान में रहने वालों के लिए ये आफत बनकर आई।

Written By :  aman
Update: 2022-05-12 14:40 GMT

Rain In lucknow : भीषण गर्मी से जूझ रहे यूपी की राजधानी लखनऊ के लोगों को तब राहत मिली जब दोपहर बाद बारिश हुई। गुरुवार दोपहर लखनऊ में एकाएक मौसम ने करवट ली। तेज हवा के साथ बारिश ने एक शहरवासियों को जहां राहत दी, वहीं कच्चे मकान में रहने वालों के लिए ये आफत बनकर आई। तेज हवा से शहर में कई जगह पेड़ की टहनियां टूटकर गिर गईं। कहीं-कहीं तो बिजली लाइन पर पेड़ की टहनियों गिरने से बिजली की सुचारू व्यवस्था प्रभावित हुई।

गुरुवार दोपहर बाद झमाझम बारिश से पारा गिरने से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली। मौसम ने करवट बदली तो लोगों के चेहरे भी खिल उठे। अचानक मौसम बदलने से लोगों के कदम घरों से बाहर निकले। हो भी क्यों न, लंबे समय से गर्मी की मार से जो जूझ रहे थे।


लेकिन, ये बारिश उन लोगों के लिए सहमत बनकर आई जो कच्चे और अस्थाई रूप से शहर के अलग-अलग भागों में रहते हैं। लखनऊ के एक इलाके में तो तेज हवा की वजह से घर का छज्जा ही टूटकर गिर गया। छज्जे के मलबे की चपेट में एक ऑटो रिक्शा आ गया। ईंट गिरने से ऑटो रिक्शा की पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। नजरिये से देखें तो आज हुई बारिश ने एक तरफ जहां लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाई, वहीं एक गरीब के लिए आफत बनकर आई। ये तो बस एक उदाहरण है। शहर में कई ऐसे लोगों पर 'इस मौसम की मार' पड़ी है। वहीं, कई दुकानों के ऊपर से छतें उड़ गई। जिससे दुकानदार चिंतित नजर आए।











 


 


 


 


 


Tags:    

Similar News