सपा सांसद आजम खां की हालत और बिगड़ी, जानिए अस्पताल ने क्या कहा

राज्यसभा सदस्य मो. आजम खां की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। वह लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

Reporter :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-30 16:02 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य मो. आजम खां की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। वह लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। मेदांता अस्पताल का कहना है कि उन्हें तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।

गौरतलब है कि प्रदेश के पूर्व मंत्री मो. आजम खां पिछले एक महीने से बीमार हैं और गत 9 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हे मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि आजम खां के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते गुर्दा में तकलीफ बढी हुई है। आईसीयू में भर्ती आजम खां को क्रिटिकल केयर एवं नेफ्रोलाजी टीम की निगरानी में रखा गया है।

मेदांता के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर का कहना है कि आजम खां की तबीयत गंभीर है पर नियन्त्रण में है। उनकी ऑक्सीजन में कमी को देखते हुए उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढाकर पांच लीटर कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सभा सांसद पिछले कई महीनों से अदालत के आदेश के बाद सीतापुर जेल में बंद थे उन पर अवैध जमीन को कब्जाने तथा फर्जी प्रमाण पत्र के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद जेल में बंद किया गया है। लेकिन जब जेल में अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ ही उनकी तबीयत खराब हुई।

उनकी जांच की गयी, तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद इलाज के लिए उन्हे मेदांता में एडमिट कराना पडा। लेकिन फेफड़े में उनका इंफेक्शन अब तक कम नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण डॉक्टर काफी चिंतित है।


Tags:    

Similar News