UP News: यूपी रोडवेज बसों में अब सुनायी देंगे 'राम भजन', परिवहन विभाग को राममय बनाने की तैयारी

UP News: परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग के द्वारा जो कार्ययोजना बनायी गई है, उसके अनुसार सभी यात्री वाहनों तथा बस स्टेशनों पर साफ-सफाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-01-05 11:58 IST

यूपी रोडवेज बस (सोशल मीडिया)

UP News: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोर- शोर से तैयारियां चल रही हैं। साथ ही देश और प्रदेश में इस समय भक्तिमय माहौल है। चारों चरफ सिर्फ और सिर्फ भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर चर्चा हो रही है। इसी कड़ी में परिवहन विभाग ने 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लेकर अलग तैयारी की है। परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश की सभी सरकारी बसों में 22 जनवरी तक केवल और केवल राम भजन बजाने के निर्देश दिए हैं।

परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग के द्वारा जो कार्ययोजना बनायी गई है, उसके अनुसार सभी यात्री वाहनों तथा बस स्टेशनों पर साफ-सफाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी रोडवेज बसों में लगे म्यूजिक सिस्टम में केलव राम भजन और गीतों को बजाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि आम जनता भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा ले सके।

कार्ययोजना के अनुसार, टैक्सी एवं सभी टूरिस्ट बस वाहन स्वामियों के साथ बैठक कर इस दौरान अयोध्या में टैक्सी एवं टूरिस्ट बसों को आवश्यकतानुसार आरक्षित रखने के लिए भी कहा गया है। टैक्सी एवं बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाए जाने के लिए प्रशिक्षण देकर उनका अनुपालन सुनिश्चित किए जाने को भी कहा गया है। 

सीएम योगी ने मंदिरो में भजन-कीर्तन करने के दिए थे निर्देश

हाल ही में सीएम योगी ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़ी बैठक की थी, जिसमें कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए है। बैठक में अयोध्या के मंदिरों में 14 जनवरी से 24 मार्च 2024 तक रामायण, रामचरित मानस का पाठ, सुंदरकांड पाठ और भजन कीर्तन के कार्यक्रम के आयोजन के निर्देश दिए गये हैं सीएम योगी के बैठक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या दौरे पर आए थे। इस दौरान पीएम मोदी ने अयोध्यावासियों को करोड़ों रूपयों की सौगात दी थी।


Tags:    

Similar News