Chitrakoot: दुकान तोड़कर रामघाट में सड़क का कराया चौड़ीकरण, जाने पूरा मामला

Chitrakoot News: धर्मनगरी क्षेत्र में इन दिनों सड़को के चौडीकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिससे आगामी दीपावली मेला में श्रृद्धालुओ की भीड़ के दबाव को रोका जा सके।

Update: 2022-10-13 16:40 GMT

Chitrakoot News: धर्मनगरी क्षेत्र में इन दिनों सड़को के चौडीकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिससे आगामी दीपावली मेला में श्रृद्धालुओ की भीड़ के दबाव को रोका जा सके। ऐसे में रामघाट में टैंपो स्टैंड से मंदाकिनी घाट की ओर जाने वाले रास्ते में घाट के नजदीक बनी एक दुकान को प्रशासन ने जेसीबी से हटवा दिया। टैंपो स्टैंड से रामघाट के लिए जाने वाले रास्ते पर बीच में दुकान बनी थी। जिससे श्रृद्धालुओं को संकरे रास्ते से मजबूरन गुजरना पड़ रहा था।


खासकर दीपदान मेला समेत अन्य कई अमावस्या के दौरान इस रास्ते में भीड़ होने पर आवागमन में दिक्कतें होती थी। इस दुकान को हटाने के लिए पूर्व में तैनात रहे डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने प्रयास शुरू किए थे। जिसमें दुकानदार को मुआवजा देने पर भी आम सहमति बनी थी। उन्होंने शासन स्तर पर मुआवजे का प्रस्ताव भेजा था। बताते हैं कि शासन से 34 लाख रुपए मुआवजा दुकानदार को दिया गया है।



इसके बाद प्रशासन ने दुकान ढ़हा दी। आनन-फानन में मलवा हटाया गया है। इस दुकान के हटने से अब श्रृद्धालुओं को आवागमन में दिक्कतें नहीं होगीं। रामघाट में यूपी व एमपी की होने वाली मंदाकिनी गंगा आरती के साथ ही लेजर शो के संचालन में भव्यता आएगी। इसके अलावा रामघाट की मुख्य सड़क किनारे भी अवैध कब्जे धारकों को सख्त हिदायत दी गई है कि तीन दिन के अंदर कब्जा छोड़ दें। ऐसा न करने पर पालिका प्रशासन उन अवैध कब्जों को बल पूर्वक हटा देगा। हिदायत के बाद से अवैध कब्जेधारकों में हडकंप मच गया।

Tags:    

Similar News