Rampur Lok Sabha By-poll: आजम खान के गढ़ में जमकर बरसे योगी, कहा रस्सी जल गई पर ऐंठन नही गई

Rampur Lo Sabha By-poll: रामपुर में आज चुनाव प्रचार खत्म होने के पहले भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया है।

Report :  Azam Khan
Update: 2022-06-21 08:36 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (Social media)

Rampur Bypoll: मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने आज बिना आजम खान का नाम लिए कहा कि भाजपा भू माफियाओं के खिलाफ काम करके उन्हे उनके किए की सजा भी दे रही है। उन्होंने कहा जो लोग भारत माता को सम्मान नही दे सकते हैं वही लोग भारत की विरासत को बिगाड़ना चाह रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि गरीब का कोई धर्म नहीं होता है। उसे न्याय मिलना चाहिए।

रामपुर में आज चुनाव प्रचार खत्म होने के पहले भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में  जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामपुर की एक अलग पहचान रही है । रामपुर के हस्तशिल्पयों ने प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। इसीलिए रामपुर की इस पहचान को प्रदेश सरकार ने वैश्विक प्रसिद्धि देने का काम किया है।

'प्रदेश सरकार जनता की भावनाओं के अनुकूल काम करेगी'

 योगी आदित्यनाथने कहा कि कुछ लोगों ने रामपुर की विरासत को खत्म करने का अभियान बना लिया था लेकिन प्रदेश सरकार इन धरोहरों को नष्ट नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति कितना भी बड़ा हो और अपने गुरूर में क्यों ना हो लेकिन उसे किसी भी तरह की धरोहर को छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं दिया जाएगा।  प्रदेश सरकार जनता की भावनाओं के अनुकूल काम करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि जो भू-माफिया यहां के कमजोर लोगों का जमीनों पर जबरन कब्जा करके सत्ता की हनक से उन्हें दबाना चाहते थे लेकिन जब प्रदेश सरकार में परिवर्तन हुआ तो उसे ऐंठन को दूर किया गया है।  साथ ही गरीबों की संपत्ति को  वापस करते हुए सत्ता का दुरुपयोग करने वालों को सजा दी गई है।

अग्निवीर योजना पर विपक्ष युवाओं को बरगलाने का काम कर रहा

योगी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री आवास पर पेशेवर अपराधियों और दंगाइयों को बुलाया जाता था लेकिन अब यह गुरु गोविंद सिंह का पाठ होता है और बाल दिवस का आयोजन होता है यही फर्क है पहले और आज की सरकार में।

रामपुर में लोकसभा का उप चुनाव हो रहा है जिसको लेकर भाजपा और सपा दोनों ही आमने-सामने हैं। बात करें रामपुर के प्रत्याशी की तो भारतीय जनता पार्टी से घनश्याम सिंह लोधी प्रत्याशी हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी से आजम खान के बेहद करीबी आसिम राजा प्रत्याशी है। कांग्रेस और बसपा ने रामपुर में अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है।

आज सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में रामपुर पहुंचे जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। सीएम योगी ने पहली जनसभा रामपुर की विधानसभा बिलासपुर में कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख के आवास के सामने मैदान में की। यहां पर उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे तो वहीं दूसरी जनसभा को पटवाई में संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ के रामपुर आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात थे।

क्या बोले अग्निपथ स्कीम पर

योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में एक नई योजना लेकर आए हैं। आप देखना कितने अच्छे परिणाम आएंगे। दुनिया के हर विकसित देश पहले ही उसका अनुसरण कर चुके हैं। अग्निपथ की योजना 10 लाख नौजवान लोगों को एक साथ अगले डेढ़ वर्ष में मिलिट्री में जाने का अवसर प्राप्त होगा और 4 वर्ष के बाद उनके पास ऑप्शन होगा। 25 फ़ीसदी नौजवान जो मिलिट्री के कार्यक्रम के साथ आगे जोड़ना चाहेंगे। उन्हें वहां मौका मिलेगा। बाकी नौजवानों को सीआरपीएफ में असम राइफल में और उत्तर प्रदेश पुलिस में भी उत्तर प्रदेश की अन्य सेवाओं में भी उन्हें प्राथमिकता देंगे। हमारा जब 21 से लेकर 23 साल का नौजवान होगा उसके पास ट्रेनिंग होगी, अनुभव होगा और उसके एक हाथ में पूंजी भी होगी। चाहे तो अपना स्वयं का कारोबार प्रारंभ कर सकता है। वह चाहे राज्य सरकार की नौकरी में जा सकता है। चाहे तो किसी भी सेवा में जा सकता है।

उन्होंने मोदी सरकार और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि अग्निवीर योजना पर  विपक्ष युवाओं को बरगलाने का काम कर रहा है। हर एक को रोजगार मिले इसके लिए सरकार योजना बना रही है।  उन्होंने कहा कि अब यहां की जनता को तय करना है कि रामपुर की चाकू किसको देनी है। सज्जन को देंगे तो रक्षा होगी और दुर्जन को देंगे तो आप असुरक्षित होंगे।

Tags:    

Similar News