ऐसे करेंगे क्राइम कंट्रोल, बड़े क्रिमिनल्स को जारी हुई 'रेड कार्ड' नोटिस

कासगंज के उपद्रव के बाद यहां क्राइम कंट्रोल करने के लिये अमेठी एसपी ने क्रिमिनल्स को रेड कार्ड नोटिस जारी करवाया है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस नई पहल के ज़रिये क्राइम कंट्रोल करने के साथ-साथ होली के त्योहार को शांति पूर्व ढ़ंग से निपटाने की भी क़वायद कर रही है।

Update: 2018-02-27 10:16 GMT

अमेठी: कासगंज के उपद्रव के बाद यहां क्राइम कंट्रोल करने के लिये अमेठी एसपी ने क्रिमिनल्स को रेड कार्ड नोटिस जारी करवाया है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस नई पहल के ज़रिये क्राइम कंट्रोल करने के साथ-साथ होली के त्योहार को शांति पूर्व ढ़ंग से निपटाने की भी क़वायद कर रही है।

सनद रहे कि यहां ज़िले की पुलिस लाइन में यूपी पुलिस का स्पेशल ट्रेनिंग कैंप लगाया गया। अमेठी के एएसपी बीसी दुबे ने बताया कि पुलिस के जवानों को ये ट्रेनिंग शांतिपूर्ण ढंग से होली का त्योहार निपटाने के लिये चलाई गई है। मकसद ये है कि त्योहार पर होने वाले किसी भी बवाले से फौरन निपटा जा सके। यही नहीं एसपी ने जिले के सभी सम्भ्रांत लोगों के साथ मीटिंग भी की और त्योहार के मद्देनज़र विचार-विमर्श भी किया।

क्या बताया एएसपी ने?

एएसपी ने बताया कि इन सम्भ्रांत लोगों, समाज सेवियों को भी पुलिस टीम के साथ जोड़ा गया है। ये लोग पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों पर नजर रखेंगे और इन लोगों को पुलिस आई-कार्ड भी जारी करेगी। इन सभी को एसपी कुंतल किशोर खुद हैंडल करेंगे।

डिस्ट्रिक्ट में 5 हज़ार क्रिमिनल्स चिन्हित

एएसपी बीसी दुबे ने बताया कि अब तक डिस्ट्रिक्ट के अंदर 5 हजार लोग चिन्हित किए गए हैं, जिन पर निगरानी रखी जाएगी। उन्होंंने बताया कि बड़े क्रिमिनल्स को 'रेड कार्ड' जारी किया गया है। इनका क्रिमनल रिकार्ड ज़िले के सभी थानों में भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News