UP Roadways: रोडवेज बसों के ड्राइवर सफर के साथ ले सकेंगे चाय की चुस्की, परिवहन विभाग ने की अनोखी पहल

UP Roadways: अब से सर्दी की शुरूआत के साथ लंबे रूटों पर बस चलाने वाले चालकों को डिपो द्वारा चाय की एक केतली दी जाएगी। इस केतली में तीन कप चाय आ जाएगी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-12-28 09:02 IST

UP Roadways (Photo:Social Media)

UP Roadways. सर्दियों के दौरान बसों का संचालन मुश्किल हो जाता है। घने कोहरे के बीच सुरक्षित ड्राइव करना बस चालकों के लिए बड़ी चुनौती है। यूपी रोडवेज ने अपन ड्राइवरों के लिए एक अनोखी पहल की है। अब वे चाय की चुस्कियों के साथ बस ड्राइव कर सकेंगे। लंबी दूरी की बस चलाने वाले ड्राइवरों को एक केतली दी जाएगी। इस केतली में तीन कप चाय आ जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, अब से सर्दी की शुरूआत के साथ लंबे रूटों पर बस चलाने वाले चालकों को डिपो द्वारा चाय की एक केतली दी जाएगी। ड्राइवर इस केतली में चाय को रखेंगे और सफर के मध्य नींद और थकान को दूर करने के लिए चाय की चुस्कियां लेते रहेंगे। ठंड में गरमाहट रखने के लिए लोग अक्सर चाय का इस्तेमाल गर्म पेय पदार्थ के रूप में करते हैं।

हाथरस डिपो ने शुरू की पहल

बस ड्राइवरों को केतली मुहैया कराने की पहली सबसे पहले हाथरस डिपो ने शुरू की है। वर्तमान में यहां से रोडवेज की 73 बसें संचालित होती हैं। डिपो की कई बसें राजधानी लखनऊ, मुरादाबाद, बल्लभगढ़ सहित कई लंबे रूटों पर संचालित हैं। लंबी रूट पर बस चलाने वाले ड्राइवर अब ढ़ाबा न मिलने की दशा में केतली की चाय से खुद को तरोताजा रख सकेंगे। कार्यवाहक एआरएम सुमित अवस्थी ने इसकी पुष्टि की।

कोहरे के दौरान ड्राइव करने की मनाही

कड़ाके की सर्दी के कारण कोहरे का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लो विजिबिलिटी की वजह से एक के बाद एक भयानक सड़क हादसे हो रहे हैं। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए घने कोहरे के दौरान बसों का संचालन न करने के निर्देश परिवहन विभाग की ओर से दिए गए हैं। विभाग की ओर से जारी निर्देश में कोहरे के दौरान सावधानी बरतने को कहा गया है। अगर कहीं कोहरा अधिक होता है तो बसों का संचालन फौरन रोकने को कहा गया है।

Tags:    

Similar News