कृषि बिल पर बवाल: अब यूपी के हजारों किसान दिल्ली की ओर, अलर्ट हुई पुलिस

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर नज़र आ रहा है। खुद आलाधिकारी भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर मोर्चा सम्भाले हुए है।

Update: 2020-11-27 10:34 GMT
कृषि बिल पर बवाल: अब यूपी के हजारों किसान दिल्ली की ओर, अलर्ट हुई पुलिस (Photo by social media)

मुजफ्फरनगर: कृषि बिल को लेकर सरकार और हरियाणा पंजाब के किसानो में चल रही लड़ाई में अब उत्तर प्रदेश के किसान भी कूद पड़े है।शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हज़ारो किसान मुज़फ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के दिल्ली देहरादून हाईवे 58 पर इकठ्ठा हुए जहाँ से राकेश टिकैत के साथ हज़ारो किसानो ने दिल्ली की और कूच कर दिया है।

ये भी पढ़ें:फौजी दूल्हे ने फेरे से पहले कर दिया कांड, दुल्हन की बात सुनकर दंग रह गये लोग

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर नज़र आ रहा है

Muzaffarnagar-farmer (Photo by social media)

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर नज़र आ रहा है। खुद आलाधिकारी भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर मोर्चा सम्भाले हुए है। बहराल यहाँ से तो किसान दिल्ली की ओर निकल चुके है। लेकिन देखने वाली बात ये होगी की दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानो के इस काफ़िले को आखिर कहाँ पर प्रशासन द्वारा रोका जायेगा।भारतीय किसान यूनियन भारी संख्या में दिल्ली की और पैदल ही चल पड़े।आस पास के किसान भी सड़को पर सैलाब बढ़ता ही जा रहा है।

ये भी पढ़ें:एक-एक गोली से 3 लाशें: पटाखों में दबी चिल्लाने की आवाज, सामने आया सच

Muzaffarnagar-farmer (Photo by social media)

किसानों ने मन बनाकर दिल्ली में घुसने की ठान ली है किसानों का साफ तौर से कहना है चाहे सरकार की पुलिस वाटर केनन या बेरेगेटिंग लगाए किसान अब चुप नही रहेगा।सड़को पर दिल्ली की और बढ़ता ही जायेगा।जब तक किसानों की बात नही सुनी जाएगी तब तक किसान वापस नही हटेगा और दिल्ली में आंदोलन को जारी रखेगा।वही हरियाणा पंजाब के किसान संघटनो के साथ उत्तर प्रदेश के किसान भारी संख्या में जुड़ते जा रहे है।भाकियू भी पंजाब हरियाणा के किसानों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है चाहे दिन कितने भी हो जाये।

रिपोर्ट- अमित कल्याण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News