UP News: अखिलेश के खास सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव गिरफ्तार

UP News: लम्बे समय से गैंगस्टर एक्ट में चल रहे थे फरार, पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था, एसएसपी बोले- तीन थाना क्षेत्रों में है बांछित।

Report :  Sunil Mishraa
Update: 2023-03-09 11:40 GMT

Samajwadi Party Leader and former district panchayat member Jugendra Singh Yadav arrested

UP News: सपा के दिग्गज नेता तथा अखिलेश यादव के नजदीकी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को गुरुवार को एटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह काफी लंबे समय से गैंगस्टर में नामजद थे और एक सप्ताह पूर्व उन पर अलीगंज थाने से 25000 का इनाम घोषित किया गया था। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के बड़े भाई पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में एटा जेल में बंद हैं। सपा नेता की गिरफ्तारी से सपा के लोगों तथा राजनीतिक गलियारों में हलचल है। कहा जाता है कानून की पकड़ से कोई नहीं बच सकता एक न एक दिन अपराधी पकड़ा अवश्य जाता है। इसी क्रम में गरुवार को एटा की राजनीति के दिग्गज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव को एटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यादव सपा के कट्टर नेताओं में से एक हैं। वर्तमान में उनकी पत्नी रेखा यादव जिला पंचायत अध्यक्ष हैं तथा यह परिवार अखिलेश यादव के खासम खास में है। जुगेन्द सिंह यादव की गिरफ्तारी से सूबे में खलबली मच गई है। जुगेंद्र काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे और अभी कुछ दिन पूर्व अलीगंज थाने में दर्ज एक मुकदमे में फरारी के चलते उन पर 25000 का इनाम भी पुलिस प्रशासन द्वारा घोषित किया गया था। समाजवादी पार्टी के इस दिग्गज नेता पर लगभग 100 से ज्यादा विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है और पुलिस काफी लम्बे समय से उनकी तलाश में थी।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

इस गिरफ्तारी को एटा पुलिस प्रशासन की बड़ी गिरफ्तारी माना जा रहा है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस जुगेन्द सिंह यादव को थाना कोतवाली नगर ले आई जहां सपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं की भीड़ एकत्रित होने की संभावना के चलते थाने पर पुलिस अधिकारी व भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने पुलिस कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता में बताया कि सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर एटा जनपद में 86 मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तारी के समय वह मथुरा से कार से नोयडा जा रहे थे, जहाँ से उनकी साउथ इंडिया भागने की तैयारी थी।

एटा पुलिस ने उन्हें भागने से पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया। जुगेन्द सिंह यादव वर्तमान में तीन थाना क्षेत्र नयागांव, बागवाला तथा अलीगंज थाना क्षेत्रों से बांछित चल रहे थे, जिसमें थाना अलीगंज क्षेत्र से उन पर मुकदमा संख्या 294/21 में 25000 का इनाम घोषित है। गुरुवार को सुबह 10 बजे एटा की क्राइम ब्रांच टीम तथा कोतवाली नगर पुलिस टीम ने जनपद मथुरा के थाना जैत क्षेत्र के जैत कट के समीप से गिरफ्तार कर लिया। एटा से तीन मुकदमों तथा गैंगस्टर एक्ट में वांक्षित पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव को मथुरा पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर एटा कोतवाली नगर लाया गया है, जहां से कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News