Azam Khan Oath: सपा नेता आजम खान ने विधानसभा में विधायक के रूप में ली शपथ

Azam Khan Latest News: रामपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam Khan) आज लखनऊ में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) के समक्ष विधायक पद का शपथ लिया।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Update: 2022-05-23 05:06 GMT

आज़म खान ने विधायक के तौर पर शपथ लिया (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Azam Khan Take Oath Today: अपने अकाट्य तर्को और तल्ख टिप्पणियों के लिए मशहूर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सदस्य मो आजम खां (Azam Khan) आज यूपी विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ पहुंचे। जहां आजम खान ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के समक्ष विधायक के तौर पर शपथ लिया। इस दौरान उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम ने भी विधायक के तौर पर शपथ लिया।

27 महीने से जेल में बंद थे आजम खान

पूर्व संसदीय कार्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दाव नेता मो आजम खां पिछले 27 महीनों से जेल में थे। जिसके कारण वह 18वीं विधानसभा के किसी कार्यक्रम में अब तक शामिल नहीं हो सके है। वह हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जेल से छूट हैं। अब वह अपने बेटे अब्दुल्ला आजम खां के साथ विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने वाले है। आजम खां रामपुर शहर और अब्दुल्ला आजम रामपुर की स्वार सीट से विधायक है। अब्दुल्ला नवनिर्वाचित विधायकों के प्रबोधन में भी नहीं षामिल हो सके थें।

भ्रष्टाचार समेत विभिन्न आरोपों में करीब ढाई साल तक जेल में बंद रहने के बाद हाल में जमानत पर रिहा हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक आजम खां ने रविवार को कहा कि वह सोमवार को शुरू हो रहे राज्य विधानसभा के बजट सत्र में हिस्सा लेंगे। मो आजम आजम समाजवादी पार्टी से नाराज बताए रहे हैं।  उन्होंने रविवार को समाजवादी पार्टी विधानमंड़ल दल की लखनऊ में हुई बैठक में हिस्सा नहीं लिया। हांलाकि उसकी एक वजह स्वास्थ उनका बिगडता स्वास्थ्य भी है।

समाजवादी   पार्टी ने भी इस बात का दावा किया है कि उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से इस बैठक में शिरकत नहीं की। सपा से नाराजगी के सवाल पर आजम खां ने तंज भरी मुस्कान के साथ मीडिया को जवाब दिया 'मैं किसी से नाराज नहीं हूं। मेरी किसी से नाराजगी की हैसियत नहीं है। नाराज होने के लिये कोई आधार चाहिये। मैं तो खुद ही निराधार हूं। गौरतलब है कि आजम खां भ्रष्टाचार समेत अनेक अन्य आरोपों में दर्ज 89 मुकदमों में पिछले 27 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे।

Tags:    

Similar News