meerut News: मेरठ के सरधना सीट से सपा के अतुल प्रधान बोले- नेता नहीं जनता होती है फायर ब्रांड

Meerut News: सपा विधायक अतुल प्रधान ने कहा कि भाजपा के लोग गुंडे हैं तो डंडा भी उन्हीं पर चलेगा।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-03-20 09:47 GMT

सपा विधायक अतुल प्रधान (Social media)

Meerut News: मेरठ में सरधना सीट पर भाजपा के फायर ब्रांड नेता कहे जाने वाले संगीत सोम 18, 200 वोटों के अंतर से पराजित कर विधानसभा चुनाव जीतने वाले सपा नेता अतुल प्रधान को सपा का दबंग नेता भी माना जाता है। अतुल उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने अपने एक वीडियो में पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया था। इसके लिए उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी।

सपा विधायक का बयान

छात्र नेता से विधायक बने अतुल प्रधान ने न्यूजट्रैक से बातचीत में जब संवाददाता ने सवाल पूछा कि बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने कहा था कि बाबा का बुलडोजर और उनका डंडा चलता रहेगा साथ ही। इस सवाल पर समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अतुल प्रधान संगीत सोम का नाम लिये बगैर कहते हैं, कोई नेता फायर ब्रांड नहीं होता, जनता फायर ब्रांड होती है। आगे वें कहते हैं, भाजपा के लोग ही गुंडे हैं तो डंडा भी उन्हीं पर चलेगा। 

अतुल कहते हैं, तुम्हारे घमंड को चकनाचूर किया है। गुंडई किसी की चलने नहीं दूंगा। बकौल,संगीत सोम, वे हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें जनता का फैसला स्वीकार नहीं है। इसलिए दलित, जाट सभी जातियों को गाली दे रहे हैं। अतुल इस बात को लेकर दुःख के साथ ही गुस्सा जताते हैं कि मेरे चुनाव क्षेत्र में चुनाव के बाद 'गरीबों-कमजोरों के घरों पर पत्थर फिंकवाए जा रहे हैं। अतुल प्रधान सीधे-सीधे भाजपा के पराजित उम्मीदवार एवं पूर्व विधायक संगीत सोम का नाम तो नही लेते लेकिन उनका इशारा साफ है कि संगीत सोम अपनी हार से बौखला गए हैं। वे कहते हैं, जनता ने 10 साल मौका दिया था। अब एक बार की हार पर ही मंचों से लोगों को जाति संबंधी अपशब्द कहने लगे।

'जनता ने आपका घमंड तोड़ा है'

अतुल प्रधान कहते हैं,'हार बर्दाश्त नहीं हो पा रही है। हार पचाना सीखो। और किसी भुलावे में नहीं रहो, मैं जब चुनाव हारा था, तब भी 20 के बराबर था और अब भी हूं।' जनता ने आपका घमंड तोड़ा है। छोटा दिल रखते हो, तभी तो बिना गिनती पूरी कराए ही चले गए। मैं दो बार हारा और पूरी गिनती भी कराई और जीत की बधाई भी देकर गया। मैं संघर्ष कर यहां तक पहुंचा हूं। मुझे सर्वसमाज ने वोट दिया है। सबका सम्मान है और सबके सुखदुख में भी खड़ा रहूंगा। अतुल कहते हैं, मैं सरधना का विधायक हूं। मुझ से जो बनेगा मैं वह करूंगा। मैने किसी भी जाति का अपमान नहीं किया। जब भी मैं हारा और हार स्वीकार कर लोगों का धन्यवाद दिया। चौबीसी सहित सभी लोगों की 2012 से 17 तक सभी की मदद की।

अतुल प्रधान अखिलेश यादव का दाहिना हाथ माने जाते हैं 

 बता दें कि मेरठ के सरधना के गांव गडीना में जन्में 38 वर्षीय अतुल प्रधान ने मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और यहीं से छात्र राजनीतिक के साथ अपने करियर की शुरुआत की। अतुल उस दौरान सपा छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। अतुल ने सबसे पहले साल 2012 में सरधना से ही सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि वो जीत दर्ज नहीं कर सके। अतुल की पत्नी सीमा प्रधान हैं, जो पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। गुर्जर समाज से आने वाले अतुल प्रधान वेस्ट यूपी में अखिलेश यादव का दाहिना हाथ माने जाते हैं। जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे उस दौरान अतुल ने 21 मार्च, 2015 को एक सद्भावना रैली भी की थी।

 चुनाव से ठीक पहले मोदीपुरम में जनता के बीच में उनका एक बयान का वीडियो काफी वायरल हुआ था। उन्होंने भावुक होते हुए कहा था कि 'पिछले 12 साल से जनता के बीच में रहकर सेवा कर रहा हूं। अगर मेरे से कोई गलती हुई हो तो हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं, इस बार विधायक बना दो पूरा कर्ज उतार दूंगा, एक बार तो मेरा भी मौका बनता होगा विधायक बनने का, जनता के बीच में रहकर ही काम करूंगा।'

'लोंगो की समस्याओं के समाधान के लिए जान लड़ा दूंगा' 

बहरहाल,क्षे त्रीय जनता अतुल प्रधान को अपना विधायक चुन चुकी है। अब अतुल प्रधान की बारी है कर्ज चुकाने की संवाददाता के इस सवाल पर अतुल प्रधान भावुक अंदाज में इतना ही कहते हैं, हकीकत तो यह है कि क्षेत्र की जनता से मिले प्यार का तो मैं अपने खून का एक-एक कतरा भी बहा दूं तब भी जीवनभर कर्ज नही उतार संकूंगा। लेकिन, इतना जरुर कहूंगा कि क्षेत्रीय लोंगो और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जान लड़ा दूंगा। एक बार और मेरे लिए क्षेत्रीय जनता से मतलब सभी वर्ग और संप्रदाय के लोंगो से है। मेरे लिए यह कोई मायने नही रखता कि किसने मुझे वोट दी है और किसने नही। मेरे घर के दरवाजे सभी के लिए २४ घंटे पहले भी खुले रहते थे। विधायक बनने के बाद भी खुले रहेंगे।          

Tags:    

Similar News