अखिलेश ने ED को दिया नया नाम, बोले- राजनीति में विपक्ष को पास करनी पड़ती है ये परीक्षा

Akhilesh Yadav on ED: अखिलेश यादव ने ईडी जांच को लेकर कहा है कि जिनकी परीक्षा के लिए तैयारी अच्छी होती है वह इस परीक्षा से नहीं डरता और डरना भी नहीं चाहिए।

Update: 2022-06-15 07:18 GMT
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Social media)

Akhilesh yadav On ED: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईडी पर सवाल खड़े करते हुए इसका नया नामकरण कर दिया है। दरअसल पिछले 2 दिनों की पूछताछ के बाद आज फिर से ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। अखिलेश ने राहुल गांधी से पूछा का भले ही जिक्र ना किया हो लेकिन ईडी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा राजनीति में विपक्ष को यह परीक्षा पास करनी होती है। जब सरकार खुद फेल हो जाती है तो वह इस एग्जाम की घोषणा कर देती है।

अखिलेश का निशाना कहीं न कहीं राहुल गांधी से और दूसरे विपक्ष के नेताओं पर ईडी जांच को लेकर है। उन्होंने ईडी को 'Examination in Democracy' के नाम से संबोधित किया है। अखिलेश यादव ने ईडी जांच को लेकर कहा है कि जिनकी परीक्षा के लिए तैयारी अच्छी होती है वह इस परीक्षा से नहीं डरता और डरना भी नहीं चाहिए।

अखिलेश यादव का ट्वीट 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ईडी पर निशाना साधते हुए कहा की 'ED का मतलब अब 'Examination in Democracy' बन गया है। राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है। जब सरकार स्वयं फ़ेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है। जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से डरते हैं, न मौखिक से… और कभी डरना भी नहीं चाहिए'।

आपको बता दें नेशनल हेराल्ड मामले में पिछले तीन दिनों से राहुल गांधी से दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय पर पूछताछ चल रही है। आज तीसरे दिन राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी ईडी दफ्तर पहुंची हैं। इसके साथ ही देशभर के तमाम बड़े नेता भी दिल्ली में मौजूद हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री उसकी पार्टी के सांसद, विधायक सभी दिल्ली में राहुल गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर सरकार के खिलाफ हल्लाबोल कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News