लोगों की आजादी छीनने वाले हिटलर की तरह होंगे नष्ट: सपा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविन्द चौधरी ने भाजपा का नाम लिए बिना कड़ा हमला करते हुए कहा है कि आजादी देश के लोगों का जन्मसिद्ध अधिकार है, इसे छीनने वाले हिटलर की तरह नष्ट हो जायेंगे।

Update: 2020-01-23 13:23 GMT

लखनऊ: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविन्द चौधरी ने भाजपा का नाम लिए बिना कड़ा हमला करते हुए कहा है कि आजादी देश के लोगों का जन्मसिद्ध अधिकार है, इसे छीनने वाले हिटलर की तरह नष्ट हो जायेंगे।

चौधरी ने गुरुवार को कहा कि जंगे आजादी के दौरान अंग्रेज भी आजादी की लड़ाई लड़ने वालों को आतंकी बोलते थे। उनके वंशज या उनका साथ देने वालों के वंशज आजादी-आजादी बोलने वालों को देशद्रोही बोल रहे है।

उन्होंने कहा कि इनकी बात का बुरा नहीं मानना चाहिए क्योंकि इनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है, इसलिए यह लोग बड़बड़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी का आरोप- यूपी सरकार सनातन धर्म विरोधी

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि समाजवादी आंदोलन का इतिहास संघर्ष का है। इतिहास साक्षी है, देश जब आजाद हुआ तो सब लोग सत्ता की ओर दौड़ रहे थे, तब समाजवादियों ने सत्ता को ठोकर मारकर संघर्ष का रास्ता चुन लिया।

उन्होंने कहा कि आपातकाल में जब बहुत से लोग और कथित महान संगठन इंदिरा गांधी को समर्थन की चिट्ठी लिख रहे थे, तब समाजवादी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए जेल काट रहे थे।

चौधरी ने कहा कि आज भी अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी आर्थिक और सामाजिक गैर बराबरी के विरोध में समता और इंसाफ के लिए संघर्ष कर रहे है। अपराध की दुनिया से राजनीति में आये लोग अखिलेश यादव को धमकी देकर इस संघर्ष को डिगा नहीं सकते हैं।

ये भी पढ़ें...राज्यपाल पद की गरिमा के लिए जारी हो श्वेतपत्र: रामगोविन्द चौधरी

Tags:    

Similar News