Sant Kabir Nagar: अखिलेश यादव बोले- सातवें चरण में बीजेपी के खिलाफ सातवें आसमान पर होगा जनता का गुस्सा

Sant Kabir Nagar News: अखिलेश यादव ने कहा कि यदि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो गरीब महिलाओं को लखपति बनाने के साथ ही बेरोजगारों को भत्ता भी दिया जाएगा।

Report :  Amit Pandey
Update:2024-05-20 20:15 IST

SP Chief Akhilesh Yadav (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र के धनघटा में गठबंधन प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के समर्थन में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटा देर पहुंचे अखिलेश यादव ने जैसे ही मंच पर पहुंच कर भीड़ का अभिवादन किया तो मौजूद भीड़ बेकाबू होकर बैरिकेटिंग को तोड़ मंच तक पहुंच गई। कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने किसानों, नौजवानो, बेरोजगारों और महिलाओं की नब्ज टटोलते हुए आरक्षण और संविधान पर खतरे की आशंका भी जताई। अपने संबोधन में यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। किसान एमएसपी के लिए तो नौजवान नौकरी के लिए परेशान हैं। महिलाएं असुरक्षित है। कोविड का टीका लगवा कर सरकार सभी की जान के पीछे पड़ी हुई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरक्षण खत्म किया जा रहा है और संविधान को बदलकर लोकतंत्र को समाप्त करने की साजिश चल रही है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को उल्टा पुल्टा सीएम बताते हुए कहा कि जानबूझ कर सरकार पेपर लीक करा रही है जिससे युवाओं को नौकरी न देना पड़े। यादव ने लोगों को भरोसा दिलाया कि यदि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो गरीब महिलाओं को लखपति बनाने के साथ ही बेरोजगारों को भत्ता भी दिया जाएगा। अपने 35 मिनट के संबोधन में पूर्व सीएम ने दिसंबर तक 30 लाख नौकरियां देने का भी वादा किया। किसानों को लुभाते हुए उन्हें उनकी फसलों के लिए एमएसपी लागू करने और लाखों के कर्ज माफ करने का भी भरोसा दिलाया।

उन्होंने कहा कि उनके राजनैतिक जीवन का यह पहला चुनाव है जिसे सरकार के खिलाफ जनता चुनाव लड़ रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा के खिलाफ जनता में जो गुस्सा है वह सातवां चरण में आते-आते सातवें आसमान पर होगा। शिक्षा मित्रों और 69 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों को सरकार बनने पर न्याय दिलाने का भी भरोसा दिलाया। जनसभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अब्दुल कलाम और संचालन जिला महासचिव विनोद यादव ने किया। जनसभा को एमएलसी किरणपाल कश्यप, विधायक त्रिभुवन दत्त, पूर्व मंत्री लालमणि प्रसाद, प्रदेश सचिव नित्यानंद यादव, केडी यादव, राम वृक्ष यादव, गौहर अली, रामा यादव, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय, पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो, विजय बहादुर यादव, सुबोध यादव, राजमन यादव, रामभवन शर्मा, राहुल यादव बादल, अजीम खान, लाल बहादुर यादव, राजेंद्र आजाद, मनोज यादव पहलवान, अंकिता बॉबी, अलगू चौहान, यूसुफ खान, हनुमान कन्नौजिया आदि ने भी संबोधित किया।

Tags:    

Similar News