Sant Kabir Nagar News: जीजा निकला साली के पति का हत्यारा, दोनों में थे अवैध संबंध

Sant Kabir Nagar News: संतोष की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या में शामिल जीजा और साली को दुधारा थाना क्षेत्र के टेमा रहमत चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Amit Pandey
Update:2024-05-08 20:23 IST

पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले की पुलिस ने शहर कोतवाली क्षेत्र के बसलोहिया गांव के रहने वाले संतोष की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या में शामिल जीजा और साली को दुधारा थाना क्षेत्र के टेमा रहमत चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से आला कत्ल गमछा, चार पहिया वाहन, बाइक, 03 मोबाइल तथा आधार कार्ड बरामद हुआ है। कत्ल के पीछे की वजह जो निकल कर सामने आई, उसके मुताबिक जीजा का अपनी ही साली के साथ अवैध संबंध थे। जीजा नही चाहता था कि उसकी साली की शादी जल्दी हो इसलिए वो खुद जहां मृतक युवक संतोष से शादी करने से इंकार करने के लिए कह रहा था वहीं अपनी साली से भी मृतक पर इस बात का दबाव बनवा रहा था कि मृतक संतोष इस तयशुदा शादी को तोड़ दे।

जीजा-साली ने योजना के तहत की हत्या

मृतक संतोष ने जब शादी का रिश्ता तोड़ने से मना किया तब जीजा साली ने संतोष की हत्या की योजना बनाई। योजना उस दिन परवान भी चढ़ गई जब हत्यारोपियों ने बिजली का काम कराने के बहाने खलीलाबाद बुलाया। मृतक संतोष बीते 04 मई 2024 को अपने एक दोस्त के साथ खलीलाबाद में बिजली का सामान लेने आया था, जहां पहले से ही हत्यारोपी जीजा ने अपने सहयोगी को उसके पास भेजकर ये कहलवाया कि चलो उस मकान को देख लो जहां बिजली का काम करना है। मृतक नवीन सब्जी मंडी के निकट अपनी बाइक अपने दोस्त को देते हुए हत्यारोपी के साथी के साथ उनके चार पहिया वाहन में सवार हो गया।

आरोपियों ने ऐसे की हत्या

हत्यारोपी और उसके साथी मृतक को जब बस्ती जिले की ओर ले जाने लगे और बीच रास्ते में शादी तोड़ने की बात कहने लगे। तब संतोष ने शादी तोड़ने से जब मना किया। तभी उसकी गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी गई और उसके शव को अंबेडकर नगर जिले के बसखारी थाना क्षेत्र के भट्ट पुरवा में सड़क किनारे फेंक कर उस पर इस साजिश के साथ गाड़ी चढ़ा दी। जिससे ये लगे कि ये हत्या नहीं बल्कि एक्सीडेंट है।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

मृतक का शव जब अंबेडकरनगर जिले में पांच मई को बरामद हुआ तब उसकी शिनाख्त हुई और अंबेडकरनगर जिले की पुलिस ने इसकी सूचना संतकबीरनगर जिले की पुलिस को दी जिसपर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने घटना की जांच के लिए सर्विलांस, स्वाट और कोतवाली पुलिस टीम को निर्देश दिया जिसके क्रम में आज ये बड़ी सफलता पुलिस को हाथ लगी। मृतक संतोष शहर कोतवाली क्षेत्र के बसलोहिया गांव का रहने वाला था जिसकी शादी दुधारा में क्षेत्र के मकदुमपुर में तय हुई थी।  

Tags:    

Similar News