Lucknow News: सरोजनीनगर की बनर्जी डाइग्नोस्टिक सेंटर में लगी आग, स्कूली बच्चों ने किया रेस्क्यू, खूब हो रही तारीफ़

Lucknow News: आग की सूचना पास में ही मौजूद स्कूल के बच्चों तक भी इसकी भनक लगी, जिसके बाद डाइग्नोस्टिक सेंटर में फंसे लोगों को स्कूली बच्चों ने रेस्क्यू सबकी जान बचाई।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-06-02 14:11 GMT

सरोजनीनगर की बनर्जी डाइग्नोस्टिक सेंटर में लगी आग: Photo - Social Media

Lucknow: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके (Sarojininagar Localities) में बुधवार को विद्युत शार्ट सर्किट (electrical short circuit) से अचानक दूसरी मंजिल पर स्थित एक पैथोलॉजी में आग लग गई (Pathology caught fire)। जिससे वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

इस घटना में पैथोलॉजी के अंदर फंसे कर्मचारियों को किसी तरह सीढ़ी के सहारे बाहर निकाला गया। बाद में सूचना पाकर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आनन-फानन में आग पर काबू पा लिया। बता दें कि सरोजनीनगर के शांति नगर निवासी किरण बनर्जी का पास में ही कानपुर रोड स्थित सेंट थॉमस स्कूल के पास एक कांप्लेक्स की दूसरी मंजिल पर बनर्जी डायग्नोस्टिक सेंटर (Banerjee Diagnostic Center) के नाम से पैथोलॉजी है।

विधुत पैनल में अचानक आग लग गई

बताते हैं कि बुधवार को पैथोलॉजी में जाने वाले सीढ़ी के पास लगे विधुत पैनल में अचानक आग लग गई। आग लगने से पूरे जीने सहित पैथोलॉजी के अंदर धुआं भर गया। इस घटना से पैथोलॉजी के अंदर मौजूद कर्मचारी सहम गए और चीख पुकार मचाने लगे। बाद में डरे सहमे कर्मचारियों को स्कूली बच्चों ने कांप्लेक्स में पीछे की तरफ दीवार से सीढ़ी लगाकर खिड़कियों के रास्ते बाहर निकाला।

उधर घटना की सूचना पाकर सरोजनीनगर फायर स्टेशन से पहुंची दो दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।फायर स्टेशन कर्मियों का कहना है कि इस घटना में कोई भारी नुकसान नहीं,बल्कि करीब 10 हजार रुपये कीमत के विधुत पैनल और कुछ अन्य सामान का नुकसान हुआ है।

स्कूली बच्चों की वजह से बची कर्मचरियों की जान

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग की सूचना तेज़ी से इलाके में फ़ैल गई और पास में ही मौजूद स्कूल के बच्चों तक भी इसकी भनक लगी जिसके बाद डाइग्नोस्टिक सेंटर में फंसे लोगों को बचाने के लिए स्कूली बच्चों ने सीढ़ी का इस्तेमाल किया जिसके बाद कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला, इस बात को लेकर स्कूली बच्चों की काफी प्रशंसा स्थानीय लोगों ने की।  

Tags:    

Similar News