School Closed in Varanasi: वाराणसी में सर्दी का सितम, 8वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद

Varanasi News: पहले 7 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी हुआ था। अब नए आदेश जारी होने के बाद 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-01-08 01:58 GMT

Winter in Varanasi schools up to 8th closed till January 14 (Social Media)

School Closed in Varanasi: वाराणसी में कड़ाके की ठंड हो रही है। बढ़ती ठंड के मद्देनजर वाराणसी जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिले में 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। पहले 7 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी हुआ था। अब नए आदेश जारी होने के बाद 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

ठंडी बर्फीली हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी के सभी में गलन बढ़ गई है। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गये हैं। ऐसे बच्चों के स्वास्थ्य बिगड़ने की गुंजाईश अधिक रहती है। जिसके मद्देनजर वारणसी जिला प्रशासन ने 8वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

लखनऊ में भी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

राजधानी लखनऊ भी कड़ाके की ठंड से अछूता नहीं है। सर्दी के बढ़ते असर को देखते हुए यूपी सरकार के शिक्षा विभाग ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को 4 से 7 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान किया है। इससे पहले, शीतलहर के कारण कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया गया है। यूपी के अलग-अलग जिलों में स्कूल बंद होने को लेकर कोई एक राय नहीं है। कुछ जिलों में जहां 4 जनवरी तक तो कहीं अलग-अलग तारीख तक स्कूल बंद रखने का ऐलान किया गया है। वहीं, कुछ स्कूलों के समय में बदलाव किए गए हैं।

परिषदीय स्कूल में 15 जनवरी तक छुट्टी

बता दें, यूपी के सभी परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। प्रदेश के सभी प्राथमिक (Primary School) और उच्च प्राथमिक विद्यालयों (Upper Primary Schools) में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। यूपी के परिषदीय स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2023 तक छुट्टियां रहेगी। चूंकि, 15 जनवरी को रविवार है। इसलिए विद्यालय में पठन-पाठन कार्य 16 जनवरी से फिर शुरू होगा।

Tags:    

Similar News