छापेमारी से हिला शाहीन बाग: पीएफआई ऑफिस पहुंची STF टीम, 120 से ज्यादा गिरफ्तार

नागरिकता संसोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में बीते साल कुछ लोगों ने दंगा किया था। इस  दंगाइयों को पकड़ने के लिए सरकार ने आदेश दिया था। आज यानी रविवार के दिन उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने पीएफआई के शाहीन बाग के पास स्थित ऑफिस पर हल्ला बोल दिया । शाहीन बाग इलाके में स्थित अल्मा शिबली नोमानी रोड पर स्थित एक आरोपी के आवास पर एसटीएफ की टीम का छापेमारी जारी है।

Update: 2021-02-21 10:03 GMT
छापेमारी से हिला शाहीन बाग

नई दिल्लीः नागरिकता संसोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में बीते साल कुछ लोगों ने दंगा किया था। इस दंगाइयों को पकड़ने के लिए सरकार ने आदेश दिया था। आज यानी रविवार के दिन उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने पीएफआई के शाहीन बाग के पास स्थित ऑफिस पर हल्ला बोल दिया । शाहीन बाग इलाके में स्थित अल्मा शिबली नोमानी रोड पर स्थित एक आरोपी के आवास पर एसटीएफ की टीम का छापेमारी जारी है। आप को बता दें कि छापेमारी के दौरान दंगा फैलाने वाला मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आइए जानते है क्या है पूरा मामलाः

रउफ शरीफ के खिलाफ हाथरस में दंगा भड़काने के लिए फंडिंग का और उत्तर प्रदेश में CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा की साजिश का आरोप लगा है आप को बता दें कि रउफ शरीफ को केरल में गिरफ्तार किया गया था। जानकारों का माने तो रउफ को विदेश से दंगा फैलाने के लिए फंड दिया जाता था। रउफ दंगा फैलाने के लिए यहां पर लोगों को तैयर कर रहा था।

ये भी पढ़ेःशाहजहांपुर: सूनसान इलाके में प्रेमी जोड़ा, हुआ कुछ ऐसा, लड़की ने खा लिया जहर

कहां पर है पीएफआइ का दफ्तरः

दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान यह बात सामने आयी थी कि शाहीन बाग में जहां पर सीएए के खिलाफ धरना चल रहा था उससे थोड़ी दूर पर ही पीएफआइ का दफ्तर है। जांच में सामने आया था कि वह दफ्तर बंद पड़ा है। आप को बता दें कि शाहीन बाग में है पीएफआइ का दफ्तर

अब तक 120 से ज्यादा सदस्य हो चुके हैं गिरफ्तार

सीएए के विरोध में यूपी में कुछ जगहों पर बीते साल से हिंसा चल रही थी। जहां पर पीएफआइ से जुड़े लोगों के शामिल होने की बात की पुष्टि हुई थी। इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम को हुई।

जिसके बाद से एसटीएफ की टीम ने पीएफआइ ऑफिस पर छापा मारा गया। जहां पर पीएफआइ से जुड़े 120 से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News