मौत को बुलावा: टॉयलेट टेंक से पानी पी रहे कोरोना मरीज, देखें हैरान करने वाला वीडियो

मरीज पीने के पानी के लिए तरस रहे है, क्योंकि पिछले दो दिन से कोरोना L2 हॉस्पिटल में पीने का पानी नही है.

Reporter :  Pankaj Prajapati
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-04-20 09:27 GMT

शामली: भले ही प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता बरत रही हो और लगातार मरीजों को सुलभ उपचार दिलाने का प्रयास कर रही है, लेकिन शामली का स्वास्थ्य विभाग सरकार की फजीहत कराने में कोई कोर कसर नही कर रहा है. शामली में स्वास्थ्य सेवाएं बद से बदतर हो चुकी है. शामली में भर्ती कोरोना मरीजो को पीने के लिए पानी नही मिल रहा है. मरीज पीने के पानी के लिए तरस रहे है, क्योंकि पिछले दो दिन से कोरोना L2 हॉस्पिटल में पीने का पानी नही है ना ही सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था है. हॉस्पिटल में मरीजो को गर्म या ठंडा पानी नही मिल रहा है, जिसके चलते कोरोना संक्रमित मरीज वार्डो में बने टॉयलेट के टेंक से पीने का पानी ले रहे है और टॉयलेट के टेंक का पानी पीने पर मजबूर है.

शामली L2 हॉस्पिटल की यह तस्वीरें स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की व्यवस्थाओं को आईना दिखाने के लिए काफी है. हॉस्पिटल में हो रही अव्यवस्थाओ का वीडियो एक मरीज ने अपने फोन में बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. वायरल वीडियो ने हॉस्पिटल स्टाफ व स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है. वीडियो में कुछ मरीज टॉयलेट टेंक से पानी भरते दिख रहे है, जिनका कहना है कि वह पिछले दो दिन से हॉस्पिटल में टॉयलेट टेंक का पानी पी रहे है.

वायरल वीडियो में आप देख सकते है किस तरह से टॉयलेट में गंदगी का अंबार लगा हुआ है और इस गन्द से गुजरकर मरीज पीने का पानी भर रहे है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा न तो किसी तरह की व्यवस्था कराई है. जबकि शामली प्रशासन भी इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन आंख मुंदे बैठा हुआ है और इन सब की लापरवाही का खामयाजा कोरोना संक्रमित मरीजो को झेलना पड़ रहा है. अब ऐसे में सवाल यह है कि वायरल वीडियो के बाद शामली प्रशासन क्या एक्शन लेगा ? और आखिर कब तक मरीजो को हो रही असुविधाओं का निराकरण कर पायेंगे ? या फिर ऐसे ही स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं रामभरोसे चलती रहेगी और मरीजो को टॉयलेट के टेंक का पानी ही पीना पड़ेगा ।

Tags:    

Similar News