Shamli: रालोद का शुगर मिल पर धरना, मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद

Shamli: जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के अपर दोआब शुगर मिल पर किसानों ने राष्ट्रीय लोकदल के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना शुरू किया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-08-08 09:08 GMT

धरने पर बैठे किसान और RLD कार्यकर्ता। 

Shamli: जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र (Sadar Kotwali area) के सिटी के अपर दोआब शुगर मिल पर किसानों ने राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना शुरू किया। इस मौके पर जिले के आसपास ग्रामीण क्षेत्र के किसान एकजुट हुए। धरने के दौरान भारी मात्रा में जनपदों के कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएसी ओर सीओ मौके पर मौजूद है।

तीनों शुगर मिलों पर 640 करोड़ रुपये किसानों के गन्ने का बकाया है भुगतान

आपको बता दें कि जनपद के तीनों शुगर मिलों पर करीब 640 करोड़ रुपये किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान है जिसको लेकर किसानों ने कई बार जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसके विरोध और गन्ने का बकाया भुगतान जल्द से जल्द कराने को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के नेतृत्व में किसानों ने आज एकदिवसीय धरना देना शुरू किया है। धरने में किसान आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर धन्य पर पहुंच रहे हैं, तो वही ट्रैक्टर और मंच पर RLD आई रे, RLD आई रे, RLD आई रे के सॉन्ग पर उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

मौके पर भारी मात्रा पर पुलिस फोर्स मौजूद

आपको बता दें कि गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के विधायकों और जिला अध्यक्ष ने करीब 8 दिन पहले ही जिलाधिकारी को धरने के बारे में बता दिया था, लेकिन आज तक उक्त मामले में जिलाधिकारी द्वारा शुगर मिलों पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, दूसरी सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए धरने पर कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी के साथ सीओ सिटी मौजूद है।

शुगर मिलों पर गन्ने के बकाया भुगतान कराने के लिए RLD ने दिया धरना: जिला अध्यक्ष

वहीं, इस मामले में रालोद जिला अध्यक्ष मुकेश सैनी (RLD District President Mukesh Saini) का कहना है कि आज जनपद के शुगर मिलों पर गन्ने के बकाया भुगतान कराने के लिए राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के नेतृत्व में शामली शुगर मिल पर धरना दिया जा रहा है। इस धरने में गठबंधन के तीनों विधायक व उनके प्रतिनिधियों का समर्थन है और राष्ट्रीय लोक दल के नेतृत्व में जहां किसान भारी संख्या में धरने पर पहुंचेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लोग भी धरने पर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News