Shamli News: प्राचीन बाला सुंदरी मंदिर से चांदी के छत्र चोरी, जांच में जुटी पुलिस

Shamli News: मामला जनपद शामली के कैराना का है जहां पर देर रात्रि अज्ञात चोरों ने कैराना नगर के प्राचीन बाला सुंदरी मंदिर को अपना निशाना बनाया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-08-23 08:00 GMT

प्राचीन बाला सुंदरी मंदिर से चांदी के छत्र चोरी (photo: social media )

Shamli News: कैराना नगर के प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर के तीन ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों द्वारा मंदिर के अंदर रखें चांदी के 45 छत्र, चांदी के 3 बड़े छत्र व एक तोला सोने का एक छत्र, तथा चांदी का एक मुकुट चोरी किया गया। पुलिस ने मंदिर के पंडित की ओर से अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी।

आपको बता दें, मामला जनपद शामली के कैराना का है जहां पर देर रात्रि अज्ञात चोरों ने कैराना नगर के प्राचीन बाला सुंदरी मंदिर को अपना निशाना बनाया। चोरों द्वारा मंदिर के बड़े भवन के गेट के तीन ताले तोड़े गए तथा लकड़ी के पल्लो को चौखट से अलग कर दिया। जिसके बाद मंदिर के अंदर देवी माता की मूर्ति के पास रखें चांदी के 45 छत्र, एक चांदी का मुकुट, चांदी के तीन बड़े छत्र व 1 तोले सोने का छत्र चोरी कर लिया। चांदी के सभी छत्रों का वजन करीब साढ़े 3 किलो बताया गया हैं।

मंदिर के ताले टूटे मिले

मंदिर की बराबर में ही परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहें पंडित अशोक कुमार सुबह लगभग 5 बजे मंदिर खोलने गए तो मंदिर के ताले टूटे मिले तथा दरवाजे भी मंदिर के अंदर पड़े मिले। मंदिर में हुई चोरी की घटना की सूचना पंडित द्वारा मंदिर कमेटी व श्रद्धालुओं को दी। जिसके बाद काफी संख्या में श्रद्धालु मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान किला गेट पुलिस चौकी इंचार्ज पवन सैनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा आसपास की जानकारी जुटाई। कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान ने बताया कि मंदिर से छत्र चोरी किए गए हैं। अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया हैं जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

मंदिर में चोरी की घटना के बाद मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी पालिका अध्यक्ष हाजी अनवर हसन मंदिर परिसर व आसपास की ली जानकारी, डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया जल्द ही घटना के खुलासे कर दिया भरोसा ।

Tags:    

Similar News