Love Jihad in Shamli: लड़की के अपहरण पर दो समुदाय आमने-सामने, आरोपित युवक पहले भी हिंदू युवतियों से कर चुका निकाह

Love Jihad in Shamli: गांव में रहने वाली युवती के बागपत जिले से अपहरण की वारदात के बाद परिजनों में आक्रोश फैल गया है।परिजनों का आरोप है कि अपहरण के बाद आरोपी युवक के साथी ने शामली में लड़की के परिजनों को धमकी देते हुए लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की बात कही।

Update: 2023-06-17 11:06 GMT

Shamli News: शामली जिले के बाबरी थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती के बागपत जिले से अपहरण की वारदात के बाद परिजनों में आक्रोश फैल गया है। परिजनों ने युवक पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए बाबरी थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान युवक और उसके साथियों की गिरफ्तारी और लड़की की बरामदगी की मांग भी पुलिस से की गई।

परिजनों के मुताबिक यह पूरा मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। दरअसल, बाबरी थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की बागपत जिले में अपनी रिश्तेदारी में गई हुई थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान लड़की के गांव के ही युवक ने उसका वहां से अपहरण कर लिया, जिसकी रिपोर्ट बागपत के छपरौली थाने पर दर्ज कराई गई। परिजनों का आरोप है कि अपहरण के बाद आरोपी युवक के साथी ने शामली में लड़की के परिजनों को धमकी देते हुए लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की बात कही और कानूनी कार्रवाई करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी। इस मामले में लड़की के परिजनों ने दर्जनों की संख्या में बाबरी थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए पुलिस से धमकी देने के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

मामला दो अलग—अलग समुदाय से जुड़ा होने के चलते मौके पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी नजर आए। मौके पर पहुंचे बघरा आश्रम मुजफ्फरनगर से स्वामी यशवीर महाराज ने कहा कि यदि पुलिस द्वारा लड़की को शीघ्रता से बरामद करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार नही किया गया, तो पंचायत की जाएगी। इस मामले में बाबरी थानाध्यक्ष ने बताया कि लड़की के घर पर पहुंचकर धमकी देने के आरोप में चार आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 504 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

पूर्व में पांच निकाह कर चुका युवक

बागपत जिले से अपहरण के बाद बाबरी थाने पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि आरोपी युवक पूर्व में एक मुस्लिम और चार हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर निकाह कर चुका है। आरोपी द्वारा यह छठी लड़की को अपने जाल में फंसाया गया है।

Tags:    

Similar News