गोवंश की बलि देने पर हिंदू संगठन में आक्रोश, कहा- नहीं हुई कार्रवाई तो होगी महापंचायत

Shamli News: जनपद के कस्बा जलालाबाद निवासी जावेद नाम का एक युवक हिमाचल प्रदेश के नाहन में पिछले काफी वर्षों से कपड़े की दुकान करता है। बकरीद के दिन अपने घर पर आया हुआ था।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2024-06-22 07:21 GMT

गोवंश की बलि देने पर हिंदू संगठन में आक्रोश (न्यूजट्रैक)

Shamli News: बकरीद के दिन गोवंश की बलि देने के बाद फोटो सोशल मीडिया पर प्रसारित करना चर्चा का विषय बना हुआ है। आरोपित शामली जनपद के कस्बा जलालाबाद का रहने वाला है। मामला तूल पकड़ने के बाद स्वामी यशवीर महाराज ने भी चेतावनी देकर कार्रवाई न होने पर युवक के घर पर हिंदू महापंचायत करने का ऐलान कर दिया है।

शामली जनपद के कस्बा जलालाबाद निवासी जावेद नाम का एक युवक हिमाचल प्रदेश के नाहन में पिछले काफी वर्षों से कपड़े की दुकान करता है। बकरीद के दिन अपने घर पर आया हुआ था। जावेद के स्टेटस पर बलि देने के फोटो वायरल हो गयी। वायरल फोटो के बाद हिमाचल के हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि जावेद ने बकरीद पर हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए गोवंश की बलि दी है।

इसके बाद हिमाचल प्रदेश में भी हिंदू संगठनों ने हंगामा करते हुए जावेद पर कार्रवाई की मांग की। वहीं हिमाचल प्रदेश ने मामला उत्तर प्रदेश का होना बताया तो शामली पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई। इसके बाद शामली पुलिस भी मामले में जांच कर रही है। जावेद के फोटो वायरल होने के बाद हालांकि उसके घर वाले गोवंश की बलि देने से इनकार कर रहे हैं। जबकि इस मामले में अब उत्तर प्रदेश में भी तूल पकड़ लिया है।

स्वामी यशवीर महाराज ने दी चेतावनी

योग साधना आश्रम बघरा के महंत स्वामी यशवीर महाराज ने चेतावनी देते हुए एक बयान जारी किया है। अगर आने वाली 24 जून तक जावेद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो वह जलालाबाद में स्थित जावेद के घर पर एक बड़ी हिंदू पंचायत आयोजित करेंगे और पंचायत तब तक चलती रहेगी जब तक इस घिनौने कृत्य को अंजाम देने वाले जावेद एवं इसमें शामिल अन्य लोगों पर कार्रवाई नहीं होगी। मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि इस संबंध में शामली पुलिस ने अभी कोई बयान देने से मना कर दिया है। वहीं शामली पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है।

Tags:    

Similar News