Shamli News: शामली में धुंए से प्रदूषण बढ़ा, आंखों में बढ़ी जलन, सांस लेना भी हुआ मुश्किल

Shamli News: शामली में लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसका एक कारण शामली का हरियाणा से सटा होना भी है। चूंकि हरियाणा में पराली जलाई जाती है जिसके कारण उसका सारा धुँआ शामली जिले में फैला हुआ है ।

Report :  Pankaj Prajapati
Update:2024-10-23 23:07 IST

Shamli News ( Pic- News Track)

Shamli News: शामली में धुंए का कहर सामने आया है।आपको बता दें कि मामला शामली शहर का है जहाँ पर 2 दिनों से धुँआ छा गया है। जिससे शामली के लोगो को आँखों मे जलन और सास लेने में दिक्कत महसूस कर रहे है। शामली में लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसका एक कारण शामली का हरियाणा से सटा होना भी है। चूंकि हरियाणा में पराली जलाई जाती है जिसके कारण उसका सारा धुँआ शामली जिले में फैला हुआ है ।जिससे लोगो ओर बच्चो को काफी समस्या बनी हुई है बच्चो की आखों में जलन और खाँसी की शिकायत आ रही है। जिससे हमें अपनी सेहत का ध्यान रखना पड़ता है ।

शामली से हरियाणा महज 40 किलोमीटर की दूरी पर सटा हुआ है

जहाँ पर हरियाणा 40 किलोमीटर नजदीक होने की वजह से शामली जिले में धुंए का प्रकोप फैलता ही जा रहा है जिसकी वजह से लोगो की काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से आंखों में जलन और खाँसी ओर गले मे संमस्या बन रही है शामली के लोगो का कहना है कि ये केवल धुध नही है इसमें कोई जहरीली हवा का मिश्रण है क्योंकि आँखों मे जलन हो रही है और बच्चो को ज्यादा संमस्या बनी हुई है इससे ऐसा लग रहा है कि जैसे इस समस्या से कोई बड़ी समस्या पैदा होने वाली है लेकिन यह है वह वाली समस्या सर पर आकर खड़ी हो गई जिससे काफी मुसीबत बनी हुई है अभी तो दीपावली भी नहीं आई है जब पटाखे छोड़ते थे उसके बाद यह धुआं आता था लेकिन अब यह धुआं दीपावली से पहले आ गया है जिससे काफी समस्या बनी हुई है !

शामली में काफी प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है पूरे दिन कम धुँआ रहता है ।और जैसे जैसे शाम होती जाती है वैसे वैसे धुँआ पूरे जिले को अपनी गिरफ्त में ले लेता है ।कई लोगो का काफी दिक्कत महसूस कर रहे है कि शामली के हालात प्रदूषण से बिगड़ते ही जा रहे हैं। दिन प्रतिदिन धुआं आंखों में जलन और गले में खराश को बढ़ाता ही जा रहा है जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वायु प्रदूषण ने दिल्ली-एनसीआर को पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है ।आज धुंध और कोहरे की परत और गहरी हो गई.... प्रदूषण का स्तर आपातकाल की स्थिति में पहुंच गया ।इस मौसम में दिल्ली सहित समूचे एनसीआर में पिछले साल से ज्यादा प्रदूषण देखने को मिल रहा है। शामली के आसपास के जिलों में मौसम में बदलाव के साथ 2 दिन से जहरीली धुंध की चादर प्रदूषित वातावरण को दर्शा रही है ।वातावरण में बढ़ते प्रदूषण के प्रभाव पर पड़ रहा है ।

Tags:    

Similar News