Shamli News: धमाकों से दहल गया कांधला कस्बा, चार विस्फोटों से फैक्ट्री पूरी तरह ध्वस्त

Shamli News: कांधला गांव में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। चार धमाकों से पूरी फैक्ट्री खाक हो गई। तेज धमाकों की आवाज सुनकर आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update:2024-10-22 16:16 IST

Shamli News  (Pic- Newstrack)

Shamli News: शामली के कांधला गांव में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। चार धमाकों से पूरी फैक्ट्री खाक हो गई। तेज धमाकों की आवाज सुनकर आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

दरअसल आपको बता दें की शामली जिले के कांधला देहात में शाहनवाज पुत्र निसार निवासी मौहल्ला रायजादगान कांधला की फुलझड़ बनाने की फैक्ट्री है। दीपावली को लेकर फैक्ट्री में दर्जनों मजदूर रात दिन कार्य कर रहे हैं। फैक्ट्री में बडा स्टॉक लगा हुआ था, जब सुबह मजदूर कार्य कर रहे थे तब वहां स्टॉक में तेज धमाका हुआ, जिसके बाद मजदूर वहां से भाग गए। देखते ही देखते फैक्ट्री में एक के बाद एक तीन अन्य धमाके हुए जिससे आसपास का पूरा क्षेत्र दहल गया और लोगों में हडकंप मच गया। धमाकों के साथ ही फैक्ट्री में आग लग गई। वहीं सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर जांच पडताल की। एसपी रामेसवक गौतम का कहना है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है पटाखा फैक्ट्री चल रही थी कोई भी इसमें घायल नहीं है लाइसेंस की जांच कराई जा रही है !

शामली में अवैध पटाखा फैक्ट्री का कारोबार चरम पर है पिछले साल भी कई फैक्ट्रियों में धमाके हुए थे जिसमें कई लोगों की जान भी चली गई थी जैसे ही दीपावली नजदीक आती है ऐसे ही पटाखा व्यापारी छोटे पटाखे बनाने की आड़ में बड़े पटाखे बनाने की शुरुआत करने लगते हैं, जिससे लोगों की जान पर खतरा बना हुआ रहता है। ऐसे में प्रशासन लगातार छापेमारी करता है लेकिन शामली जिले में कहीं ना कहीं छुप छुप के पटाखे की फैक्ट्री चलाई जाती है। धमाकों से पूरी फैक्ट्री ढह गई है। हादसे में मजदूरों का बच जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

Tags:    

Similar News