Shamli News: रेत से भरे डंपरों ने दो युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

Shamli News: थानाभवन क्षेत्र में गुरुवार को हिंड पुलिया के पास रेत से भरे ओवरलोड डंपर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update:2024-10-25 17:08 IST

Shamli News (Pic- Newstrack)

Shamli News: थानाभवन क्षेत्र में रेत से भरे ओवरलोड डंपर ने 24 घंटे के अंदर दो युवकों को कुचल दिया। इसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा दस वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। ओवरलोड रेत से भरे डंपर पर लगी नंबर प्लेट भी गायब है। संबंधित विभाग ओवरलोड रेत वाहनों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।

शामली जिला रेत खनन को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहता है। यहां एनजीटी के नियमों की अनदेखी कर खनन किया जा रहा है। सड़कों पर रेत से भरे ओवरलोड वाहन जहां सड़कों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, वहीं आए दिन इनसे होने वाले हादसों में लोग अपनी जान भी गंवा रहे हैं। ताजा मामला शामली जिले के थानाभवन क्षेत्र का है। गुरुवार देर शाम थानाभवन क्षेत्र के हिंड पुलिया के पास रेत से भरे ओवरलोड डंपर ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने अपने निजी वाहन से युवक को थानाभवन के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार गांव हरड़ फतेहपुर निवासी प्रवीण पुत्र रामबीर हरियाणा के पानीपत में एक पेपर फैक्ट्री में काम करता था। उसकी उम्र करीब 26 साल थी। प्रवीण की आठ साल पहले शादी हुई थी। प्रवीण का एक पांच साल का बेटा भी है। अहोई अष्टमी के पर्व पर प्रवीण की मौत से घर में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डंपर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। वही मिली जानकारी के अनुसार डंपर पर कोई नंबर प्लेट नहीं है। घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि थानाभवन कस्बे के नवीन मंडी के सामने रेत से भरे डंपर ने करीब दस साल के बालक को बुरी तरह कुचल दिया। इसके बाद खून से लथपथ दस साल का बालक घायल अवस्था में मदद की गुहार लगाता रहा। काफी देर बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से बालक को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि बालक की पहचान इंतेकाम पुत्र खुर्शीद मोहल्ला हाफिज दोस्त के रूप में हुई। रेत से भरे इस डंपर के पीछे नंबर प्लेट नहीं थी।

रेत से भरे वाहनों पर या तो नंबर प्लेट नहीं होती या फिर जिन वाहनों पर नंबर प्लेट लगी होती है, उन पर कालिख या कीचड़ आदि लगी होती है, जिससे ऐसे वाहनों की आसानी से पहचान नहीं हो पाती। 24 घंटे के अंदर दो हादसे होने के बावजूद शामली जिले के परिवहन विभाग, जिला प्रशासन, खनन निरीक्षक ने ऐसे वाहनों पर लगाम लगाने का कोई प्रयास नहीं किया। रेत से भरे ओवरलोड वाहनों से आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन ऐसे वाहनों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। जब इस संबंध में खनन अधिकारी शामली से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि नंबर प्लेट आदि के मामले में आरटीओ विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। जबकि डंपर की बॉडी से जुड़े मामले को लेकर हम अक्सर कार्रवाई करते हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी या एडीएम शामली ही कार्रवाई कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News