Shamli News: शामली से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी! यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Shamli News: शामली में एसटीएफ (UP STF) ने आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में कलीम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

Update: 2023-08-17 12:53 GMT

Shamli News: शामली में एसटीएफ (UP STF) ने आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में कलीम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। उसपर आरोप है कि फर्जी आईडी पर सिम लेकर आईएसआई व अन्य हेंडलरों को पाकिस्तान में सेना के जवानों को फोटो व राफेल विमान के फोटो वाले समाचार पत्र भेजता था। आरोपी युवक कलीम के अलावा उसके भाई तहसीम व यूसुफ नामक के युवक पर भी उसका सहयोग करने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि आरोपी की बुआ पाकिस्तान में रही हैं और उन्हीं के माध्यम से उसकी आईएसआई के लोगों से पहचान हुई आरोपी के पास से 2 मोबाइल फोन, उर्दू भाषा के प्रिंटेड 5 पेज व अन्य सामान बरामद किया गया।

आतंकी घटना को अंजाम देने का था प्लान

एसटीएफ (UP STF) का दावा है कि आरोपी भारत में हथियार एकत्र कर आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। बाकी दो फरार आरोपियों की तलाश में जुटी एसटीएफ जुटी हुई है। आरोपी की गिरफ्तारी उसके सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला घरबुखारी स्थित घर से हुई।

कुछ दिनों पूर्व ही पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ था कलीम

आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोपित कलीम कुछ दिनों पूर्व ही पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर शामली पहुंचा था। कलीम व उसके परिजनों को शामली में एसटीएफ मेरठ की टीम ने आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह युवक तीन दिन पूर्व ही पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर शामली पहुंचा था। बताया जा रहा है कि कलीम आतंकी संगठन आईएसआई के संपर्क में था और भारत में हथियार जुटाकर बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

अटारी बॉर्डर पर किया गया था गिरफ्तार

कलीम को जुलाई 2022 में पाकिस्तान के अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त के मामले में गिरफ्तार किया था, कोर्ट ने कलीम व उसके माता-पिता को आरोप सिद्ध ना होने पर पाकिस्तान की जेल से रिहा किया था। वो जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खेर बुखारी का निवासी है। कलीम पूर्वी पाकिस्तान की जेल में 13 महीने रहा था, वो अपने माता-पिता नफीस व आमना के साथ पाकिस्तान के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार हुआ था। जहां उस पर हथियार तस्करी का आरोप लगा था, लेकिन कोर्ट में आरोप सिद्ध ना होने के कारण उसे रिहा कर दिया गया था। एसटीएफ मेरठ की एक टीम शामली की सदर कोतवाली पुलिस के साथ कलीम के घर पहुंची, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

लगातार था पाक के संपर्क में

कलीम पिछले कुछ वर्षों में तीन बार पाकिस्तान जा चुका है। जहां पर उसकी बुआ रहती है। जुलाई 2022 में कलीम उसकी माता आमना व पिता नफीस को अटारी बॉर्डर पर हथियारों की अवैध तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जहां पर आरोप सिद्ध ना होने के कारण उसे रिहा कर दिया गया था। एसपी शामली अभिषेक कुमार झा ने बताया कि एसटीएफ की टीम में अन्य एजेंसी लगातार कलीम व उसके परिवार को फॉलो कर रही थी, जिसमें कलीम की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में कलीम का भाई तहसीन व सहारनपुर निवासी युसूफ नाम का युवक फरार है। जो कलीम को फर्जी आईडी पर सिम लाकर देता था। कलीम के पास से दो मोबाइल मिले हैं, उसमें कुछ चैट हैं जो कलीम के नाम से एक्टिव हुए थे, लेकिन फिलहाल पाकिस्तान में एक्टिव हैं। एसटीएफ का दावा है कि कलीम षड्यंतकारी घटनाओं में सम्मिलित होने की फिराक में था।

Tags:    

Similar News