UP: ‘सभी जगह घूम आये हैं’, सपा छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य पर शिवपाल ने कसा तंज

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य नई राह पकड़ चुके हैं। उनके पार्टी छोड़ने पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-02-21 07:49 GMT

Shivpal Yadav and Swami Prasad Maurya (photo: social media )

UP Politics: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल गरमाया हुआ है। राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही समाजवादी पार्टी में घमासान मचा हुआ है। स्वामी प्रसाद मौर्य जहां नई राह पकड़ चुके हैं, वहीं पल्लवी पटेल के बगावती सुर बरकरार हैं। मौर्य के पार्टी छोड़ने पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। यादव ने तंज कसते हुए कहा, ‘उन्होंने लोकदल से शुरूआत की थी, सभी जगह घूम आये हैं।‘

शिवपाल ने आगे कहा कि उनके विवेक की बात है उनकी नाराजगी का मुझे पता ही नहीं चला। उन्होंने कई बार ऐसे निर्णय लिए हैं, उनका यह कोई नया निर्णय तो नहीं है। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद दो दिन पहले उन्होंने एमएलसी और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (आरएसएसपी) नामक अपनी नई पार्टी बना ली है।

लोकसभा चुनाव लड़ने पर क्या बोले शिवपाल

दरअसल, सपा नेता शिवपाल यादव अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव के साथ मंगलवार शाम को इटावा सफारी के पास बन रहे केदारेश्वर मंदिर पहुंचे थे। पूजा-अर्चना कर वहां से लौटने के क्रम में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बदायूं से लोकसभा का टिकट मिलने पर कहा कि पार्टी के निर्णय का वो स्वागत करते हैं। हम लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ से भी जल्द ही प्रत्याशी का ऐलान कर दिया जाएगा। राहुल गांधी की यात्रा में अखिलेश यादव के शामिल होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। सपा नेता ने राजा भैया के साथ गठबंधन की खबरों पर भी कुछ भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने मंगलवार शाम को लोकसभा चुनाव के पांच उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें वाराणसी के अलावा बदायूं की सीट भी थी। बदायूं की सीट पर पहली लिस्ट में ही पूर्व सांसद और यादव परिवार के सदस्य धमेंद्र यादव को उम्मीदवार घोषित किया गया था। कल की लिस्ट में उनका टिकट काटकर शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है।

इस सीट से मौजूदा सांसद सपा के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य हैं, जिन्होंने 2019 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीता था। उस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य भी बीजेपी में हुआ करते थे और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

Tags:    

Similar News