Lucknow News: बड़ी लापरवाही! विधानसभा में शार्ट सर्किट, 10 मिनट तक जलती रही आग

Fire in UP Vidhansabha Bhawan: उत्तर प्रदेश के विधानसभा भवन में शॉर्ट सर्किट हो गया। जिससे करीब 10 मिनट तक स्पारकिंग होती रही। उसके बाद आग पर पाया गया काबू।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2023-01-01 10:57 GMT

Fire in UP Vidhansabha Bhawan (Social Media)

Lucknow News: यूपी विधानसभा भवन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। यह आग विधानसभा भवन के गेट नंबर 3 के पास लगी। करीब 10 मिनट तक आग जलती रही। आग लगते ही विधानसभा भवन के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और तुरंत बिजली कटवा दी। उसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने विधानसभा परिसर में लगे अग्निशमन उपकरणों से किसी तरह आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि किसी तरह की कोई हानि नहीं हुई।

विधान सभा में लगी स्पार्किंग से आग

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज रविवार दोपहर विधनसभा भवन के गेट नंबर 3 के पास आग लग गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद प्रशासन की लापरवाहियों पर सवाल उठने लगे। लेकिन गनीमत ये रही कि विधनसभा भवन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तुरंत विधानसभा भवन की बिजली काटवाई और उसके बाद दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी। इसकी जानकारी दमकल विभाग को मिलते ही मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया।

कुछ दिन पहले लेवाना होटल हादसा

राजधानी लखनऊ में अभी कुछ दिन पहले ही विधान सभा से कुछ दूर हजरतगंज क्षेत्र के होटल लेवाना में आग लगी थी। यह होटल मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित है। इस आग से जलकर के करीब 4 लोग की मौत और कई लोग घायल हो गए थे।होटल की आग इतनी भयावह थी कि राहत और बचाव कार्य का मोर्चा संभालने के एसडीआरएफ की अलग अलग कई टीमों को लगाना पड़ा था। इस लापरवाही के बाद कुछ सख्ती दिखाई दी लेकिन फिर से लापरवाही होने लगी। जिसके परिणाम स्वरूप रविवार को विधानसभा भवन में आग लग गई।

Tags:    

Similar News