Shravasti News नव निर्वाचित अधिवक्ता संघ इकौना का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

Shravasti News: अधिवक्ता संघ इकौना के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को बार सभागार में आयोजित हुआ।

Update: 2024-07-02 13:03 GMT

शपथ लेते अधिवक्ता। Photo- Newstrack 

Shravasti News: अधिवक्ता संघ इकौना के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को बार सभागार में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार शुक्ला और विशिष्ट अतिथि अपर जिला जज अमित प्रजापति और उपजिलाधिकारी इकौना ओम प्रकाश रहे। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस दौरान नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। 

संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष पावन कुमार मिश्रा को मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार शुक्ला ने शपथ दिलाई। जबकि महामंत्री श्रीधर द्विवेदी को उपजिलाधिकारी ओम प्रकाश ने शपथ दिलाई। वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार मिश्रा को एलडर कमेटी के अध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर श्रीवास्तव और सदस्य गंगा प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से शपथ दिलाई।

इन लोगों ने भी ली शपथ 

इसी तरह से अधिवक्ता संघ मध्य उपाध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट सुधीर कुमार शुक्ल, शब्बीर आलम नाइमी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए राजेन्द्र प्रसाद वर्मा,विक्रम प्रताप चौहान, संयुक्त मंत्री के लिए भरत लाल मिश्र,प्रभाकर त्रिपाठी, सुधीर कुमार पटवा, कोषाध्यक्ष पद के लिए दूध नाथ यादव, वरिष्ठ गवर्निंग काउंसिल के लिए एडवोकेट राधेश्याम मिश्र,शिव राज यादव,मुदस्सिर अहमद, रामकुमार चौहान, पंकज कुमार सैनी, वंशराज गौतम, कनिष्ठ गवर्निंग काउंसिल के लिए पवन कुमार पाठक, कुमार गौरव शर्मा,अजीत कुमार चौहान,अग्रशील यादव, विष्णु कुमार गुप्ता,लवलेश कुमार को भी एलडर कमेटी के अध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर श्रीवास्तव व सदस्य उदयराज त्रिपाठी, ओमप्रकाश सिंह, गंगा बक्स सिंह ,शीतला प्रसाद शर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सभी पूर्व पदाधिकारियों ने नव निर्वाचित सदस्यों को फूल माला पहनाकर भविष्य की शुभकामनाएं दी।इस मौके पर बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार शुक्ल ने कहा कि अधिवक्ता समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं। उन्होंने कहा कि देश को सही दिशा में ले जाने में अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। साथ ही उन्होंने अपने शुरूआती जीवन पर प्रकाश डाला और नव निर्वाचित पदाधिकारियों का उत्साह वर्धन किया। अपर जिला जज अमित प्रजापति ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को भविष्य की शुभकामनाएं दी और कहा कि बार एवं बेंच एक दूसरे के सहयोग से ही फरियादी को न्याय देते हैं और इनके बीच समन्वय से ही न्याय देवी अपने वास्तविक मुकाम पर खरा उतरती हैं। विशिष्ट अतिथि सीएचसी इकौना के प्रख्यात डाक्टर आर के मिश्र ने कहा कि डाक्टर और अधिवक्ता समाज सेवा में एक दूसरे के पूरक हैं और दोनों का कार्य बेहतर समाज निर्माण में अपने अपने ढंग का होता है। मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कुमार शुक्ल ने अधिवक्ता हित में हर कदम से कदम ताल मिलाकर चलने का आश्वासन दिया। पूर्व अध्यक्ष दिनेश कुमार पाठक, पूर्व महामंत्री अरूण कुमार पांडेय,विधायक सुपुत्र व प्रतिनिधि अवधेश पांडेय ने भी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को भविष्य की शुभकामनाएं दी। शपथ ग्रहण समारोह का संचालन अधिवक्ता संघ पर्व अध्यक्ष दिलीप शर्मा ने किया। इस दौरान सैकड़ों अधिवक्ता, अधिकारीv कर्मचारी भी मौजूद रहे है।

Tags:    

Similar News