श्रावस्ती में बारहसिंघा के आठ सींग के साथ तस्कर गिरफ्तार

गश्त के दौरान नेपाल भाग रहे तस्कर को बारहसिंघा के आठ सींग के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Written By :  Anurag Pathak
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-16 10:59 GMT

Shrawasti News: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में बारहसिंघा के सींग की तस्करी कर जा रहे तस्कर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। तस्कर के पास से करोड़ों रुपये की कीमत वाली बारहसिंघा की सींग बरामद हुई हैं। तस्कर नेपाल में सींग बेचने के लिए जा रहा था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तस्कर को जेल भेज दिया है।

बता दें कि बहराइच व श्रावस्ती से लगे नेपाल बार्डर को अपाराधी आसानी से पार कर लेते है। और यही वजह है कि पुलिस की सक्रियता के बावजूद यहां अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन अपराधी तस्करी व लूट की घटना को अंजाम देते हैं। इसी क्रम में आज श्रावस्ती जिले के सिरसिया थानाध्यक्ष रामसमुझ प्रभाकर दलबल के साथ गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक कीमती सामान की तस्करी करने के लिए नेपाल की ओर जा रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष टीम के साथ संधईपुरवा से नेपाल जाने वाले मार्ग पर पहुंच कर निगरानी तेज कर दी। तभी कुछ देर बाद सामने से एक युवक आता हुआ दिखाई पड़ा। पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को रोका तो वह भागने लगा। पुलिस ने दौड़ाकर युवक को दबोच लिया। युवक के पास मौजूद बोरी की तलाशी ली गई तो बोरी में बारहसिंघा के 8 सींग बरामद हुए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद सींग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों में आंकी गई है। पूछताछ के दौरान तस्कर की पहचान बड़रहवा निवासी फारुक उर्फ सांभर के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News