लॉकडाउन के बीच पुलिस पर हमला: दारोगा घायल, विभाग में मचा हड़कंप

देशभर में लाॅकडाउन के बीच शराब का कारोबार चरम पर है। जमकर अवैध शराब बनाई जा रही है और बेची जा रही है। बेखौफ शराब माफिया शराब की तस्करी करने में लगे हुए हैं।

Update: 2020-04-15 03:54 GMT

शामलीः देशभर में लाॅकडाउन के बीच शराब का कारोबार चरम पर है। जमकर अवैध शराब बनाई जा रही है और बेची जा रही है। बेखौफ शराब माफिया शराब की तस्करी करने में लगे हुए हैं। मामला जनपद शामली का है, जहां पर अवैध शराब की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया। जिसमें एक दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गया। इतना ही नहीं शराब माफियाओं ने दारोगा की वर्दी भी फाड़ डाली और मौके से फरार हो गए। पूरे घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

शराब तस्करों ने किया दारोगा पर हमला, फाड़ी वर्दी

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव डेरा संगतपुर में पुलिस पर हमला करने का मामला सामने आया है। पुलिस को सूचना मिली कि वहां पर कुछ लोग अवैध शराब बेच रहे हैं। जिसके बाद एसआई राजकुमार तथा हलका इंचार्ज एसआई उपेंद्र सिंह गांव में पहुंचे।

अवैध शराब तस्करी में पुलिस कर रही थी कार्रवाई

उन्होंने बाइक पर सवार दो लड़कों को रोक लिया जिनके पास से शराब के पाउच मिले। पूछताछ के लिए दोनों को थाने ले जाया जाने लगे तो करीब एक दर्जन लोग वहां पर आ गए और एसआई राजकुमार के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान दारोगा की वर्दी भी फाड़ दी और दोनों युवकों को पुलिस से छुड़ा कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ेंः बांद्रा के बाद सूरत में मजदूरों का हंगामा, घर जाने की मांग को लेकर सड़कों पर प्रवासी

दारोगा को पिटाई पर पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

दारोगा को पीटने की सूचना जैसे ही आला अधिकारियों को मिली तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने गांव में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए कुछ युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ कर रही है।

 

लॉकडाउन में शराब की बढ़ती डिमांड पर अवैध शराब बनाई जा रही

सूत्रों की माने तो गांव डेरा संगतपुर में अवैध शराब बनाने की भट्टी चल रही थी और वहां पर अवैध शराब का कारोबार चरम पर है, जहां से शराब माफिया शराब लेने के लिए आते हैं। सम्पूर्ण लॉक डाउन के कारण शराबबंदी होने की वजह से शराब की बढ़ती हुई डिमांड के चलते वहां पर अवैध भट्टी चलाकर भारी मात्रा में अवैध शराब बनाई जा रही है। यहाँ से तस्कर शराब लेकर जाते हैं और लोगों को बेचते है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना के लक्षण के बाद भी क्यों CM से मिले MLA इमरान? CMO ने जताई नाराजगी

एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया

मामले में एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि घटना की सूचना पाते ही तत्काल एसएचओ कैराना यशपाल धामा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

घायल दारोगा का मेडिकल कराया गया है, जिन्हें सिंपल इंजरी आयी है। मेडिकल के उपरांत वे थाने पर वापस आ गए हैं। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और शीघ्र ही इनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

रिपोर्टर -पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News